पाकिस्तान की हार पर फुट फुटकर रोया यह बच्चा, शोएब अख्तर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखी यह बात

सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तान में मातम का माहौल है। ग्रुप स्टेज मैचों में 5 में से पांच मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तानी टीम इतना करीब आकर वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गुरुवार रात को खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। दुबई का यह स्टेडियम कल रात पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस से खचाखच भरा हुआ था। सभी फैंस को उम्मीद थी कि पाकिस्तान यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंचेगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर पाकिस्तान की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जैसे ही पाकिस्तान यह मैच हारा स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। पाकिस्तानी दर्शकों को यकीन नहीं हुआ कि हम यह जीता हुआ मैच हार गए हैं और वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

स्टेडियम में सभी दर्शक अपना माथा पकड़ कर बैठ गए। बहुत से पाकिस्तानी फैन्स रोने भी लगे। इन्हीं फैंस में एक नन्हा फैन भी शामिल हैं, जो अपनी पाकिस्तानी टीम की हार के बाद गुस्से में बिलखता रहा। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इस नन्हे से फैन का वीडियो शेयर किया है।

शोएब अख्तर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘जब आपकी टीम बहुत अच्छा खेले तब यह होता है। फैंस को टीम से लगाव हो जाता है। इसीलिए वर्ल्ड कप हमारे लिए इतना महत्वपूर्ण है’ वीडियो में रोते दिखाई दे रहे इस बच्चे का नाम सालेह है। बच्चे ने पाक टीम की 11 नंबर जर्सी पहन रखी है। हार से निराश सालेह वीडियो में बहुत फूट-फूट कर रोने लगा। उसके घरवाले उसे रोकने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं लेकिन वह बेहद गुस्से में भी दिखाई दे रहा है और उसके आंसु रूकने का नाम नहीं ले रहे।

हसन अली पर लग रहे हैं हराने के आरोप

ऑस्ट्रेलिया के हाथों से हारने के बाद पाकिस्तान में मातम फैला हुआ है और पाकिस्तान की अवाम इस हार को पचा नहीं पा रही है और लोग पाकिस्तानी खिलाड़ी हसन अली को इस हार का ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं क्योंकि हसन से मैथ्यू वेड का कैच छुट गया था जिसके बाद उसनेे लगातार तीन छक्के लगाए। कुछ लोग तो इतने गिर गए हैं कि उनकी पत्नी और उनके परिवार को गंदी धमकियां भी दे रहे हैं क्योंकि वे एक शिया मुस्लिम है। भारत से कुछ लोग हसन अली के सपोर्ट में आ गए हैं और पाकिस्तानी लोगों जमकर आलोचना कर रहे हैं।


मैच हारने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने मैच हारने के पीछे उनके संप्रदाय ‘शिया’ होने को लेकर निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कई पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने हसन अली को गाली देते हुए लिखा है कि, ‘हसन अली शिया मुसलमान है और उसने जान-बूझकर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा’। एक पाकिस्तानी इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा है कि, ‘हसन अली, तुमने कैच छोड़ने के लिए कितना पैसा लिया है?’ वहीं, एक और इंस्टाग्राम यूजर ने हसन अली के परिवार को जमकर गालियां दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here