ICC ने चुनी वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग 11 टीम, एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं, बाबर आजम को बनाया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 खत्म हो चुका है. फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर विश्व कप पर कब्जा कर लिया। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया है। आइसीसी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किन किन खिलाड़ियों को जगह दी हैं इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. वैसे आपको यह प्लेइंग इलेवन देखकर काफी हैरानी हो सकती है.

हैरानी की बात यह है कि इस टीम में आइसीसी ने एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी हैं. ICC ने किसी भी भारतीय खिलाड़ी को इस काबिल नहीं माना हैं यह अपने आप में बहुत हैरान कर देने वाली बात है और एक बड़ा सवाल भी है. इस टीम में आइसीसी ने एक 12वां प्लेयर भी चुना, लेकिन वो भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी हैं।

बाबर आजम को बनाया कप्तान

ICC द्वारा चुनी गयी टीम में आइसीसी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम को कप्तान बनाया है। बता दें कि आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर यह टीम चुनी है। यानि कि जिस भी खिलाड़ी ने इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है उसी हो जगह दी गयी है न कि पिछले रिकॉर्ड को देखकर. बाबर आज़म को शायद इसीलिए कप्तान बनाया गया है क्यूंकि उन्होंने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाये थे इस टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और जोस बटलर को चुना गया।

वहीं तीसरे नंबर पर बाबर आजम को रखा गया जो टीम के कप्तान भी हैं। मिडिल आर्डर में चरिथ असलंका व एडम मार्करम को जगह दी गई तो वहीं निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आलराउंडर मोइन अली और श्रीलंकाई खिलाड़ी वानेंदु हसरंगा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई जो बल्लेबाज़ी के साथ साथ गेंदबाजी भी करते हैं।

भारतीय खिलाड़ियों को क्यों नहीं दी जगह

आइसीसी की इस टीम में गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज़ एडम जंपा के साथ तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट व एनरिच नार्त्जे को शामिल किया गया। इस टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई और ऐसा शायद इस वजह से किया गया क्योंकि इस बार किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना करना चाहिए था इसी वजह से भारतीय टीम सेमी फाइनल में जगह नहीं बना पाई.

ICC द्वारा चुनी गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन


डेविड वार्नर, जोस बटलर (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), चरिथ असलंका, एडम मार्करम, मोइन अली, वानेंदु हसरंगा, एडम जंपा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिच नार्त्जे, शाहीन अफरीदी (12वें खिलाड़ी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here