टी-20 फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ ने ठोका शानदार तेज शतक, 134 रन बनाकर कोहली के अंदाज में मनाया जश्न

भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार तेज शतक ठोका है। सैयद मुशताक अली ट्रॉफी की शुरुआत 11 तारीख से हुई है। यह भारत की बड़ी घरेलू लीग में एक एक है। इस लीग में जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है उसका भारतीय टीम में शामिल होने का रास्ता आसान हो जाता है क्योंकि इस लीग के प्रदर्शन के आधार पर भी खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका दिया जाता है। भारत के बहुत से क्रिकेट खिलाड़ियों ने इसी लीग के जरिए अच्छा प्रदर्शन करके भारत के लिए डेब्यू किया है।

इसलिए लीग में इस समय पृथ्वी शॉ का बल्ला खूब धूम मचा रहा है। असम के खिलाफ जारी मुकाबले में शॉ ने 46 गेंदों पर शतक ठोकते हुए 60 गेंदों पर 223.22 स्ट्राइक रेट के साथ 134 रनों की पारी खेली। शॉ ने अपनी पारी में 13 चौके और 9 छक्के लगाए। उनकी इस बेहतरीन पारी की बदौलत मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 230 रन बनाए।

बता दें कि पृथ्वी शॉ इस ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हैं। अजिंक्य रहाणे की गैरमौजूदगी में वे कप्तानी का जिम्मा भी संभाल रहे हैं। मुंबई ने अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन मुकाबले खेले हैं और शॉ ने हर मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया है। मिजोरम के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने 34 गेंदों पर 55 रनों की नाबाद पारी खेली थी, वहीं मध्यप्रदेश के खिलाफ उन्होंने 12 गेंदों पर 29 रन बनाए थे।

भारतीय टीम से बाहर होने से निराश

पृथ्वी शॉ लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं कुछ समय पहले उन्होंने इसको लेकर दुःख भी जाहिर किया था। शॉ ने कहा था ‘ भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर मैं निराश हूं , मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। मेरा फोकस अभी इसी चीज पर है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं।’

वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह आईपीएल 2022 के बाद 7 से 8 किलो वजन घटा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान दिया है।

पृथ्वी शॉ ने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद उन्होंने 2021 में आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे अंतिम टी-20 खेला था। इतना लंबा समय हो गया है उनको भारतीय टीम से बाहर हुए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका बेहतरीन प्रदर्शन जारी रहा तो उम्मीद है कि बीसीसीआई उनको वापस भारतीय टीम में शामिल करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here