डोपिंग में फंसे पृथ्वी शॉ ने अपने ऊपर लगे बैन को लेकर कही यह बात, बताया कैसे हुई गलती

0
1
Prithvi Shaw Reacts To Bcci Suspension 696x365

भारत के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को बीसीसीआई ने डोपिंग के आरोप में 8 महीने के लिए बैन कर दिया है। पृथ्वी शॉ पर आरोप है की उन्होंने प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया है। जिसके चलते अब वे 15 नवंबर तक कोई भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। इस खबर से पृथ्वी शॉ के फैंस को झटका लगा है और वे जानना चाहते है की आखिर उन्होंने प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन क्यों किया ? अपने ऊपर लगे बैन के बाद पृथ्वी शॉ ने एक ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पृथ्वी शॉ को 8 महीनों के लिए किया गया निलंबित :

Prithvi Shaw

अपनी पहली ही टेस्ट पारी में शतक ठोकने वाले पृथ्वी शॉ को डोपिंग के नियमों के उल्लंघन के कारण निलंबित कर दिया गया है। बता दें की इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान इसी साल 22 फरवरी को पृथ्वी शॉ का यूरीन सैंपल लिया गया था जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ के अंश पाए गए थे। यह टेस्ट बीसीसीआई की एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत किया गया था। गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ पर 16 मार्च से लेकर 15 नवंबर तक का बैन लगाया गया है। इस दौरान वो क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

19 वर्षीय शॉ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट मैच हैदराबाद में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था। वे अभी अपनी चोट से उभर रहे है। दरअसल, उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले एंकल में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें सीरीज से बाहर भी होना पड़ा था। वैसे बीसीसीआई ने कहा है की, ‘पृथ्वी शॉ ने गलती से प्रतिबंधित पदार्थ लिया। जो कि आमतौर पर साधारण खांसी की दवाई में पाया जाता है।

बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ ने दी सफाई :


अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद पृथ्वी शॉ ने एक ट्वीट के माध्यम से सफाई देते हुए अपनी गलती को स्वीकार किया है। पृथ्वी शॉ ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘आज मुझे पता चला कि मैं नवंबर तक क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा। ये सब एक कफ सिरप में मौजूद प्रतिबंधित पदार्थ की वजह से हुआ, जिसको मैंने अनजाने में ले लिया था। फरवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान मुझे सर्दी-जुकाम हो गया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैं पैर की चोट से जूझ रहा था, मैं ठीक होने के बाद क्रिकेट की ओर लौट रहा था और इसी चक्कर में मैंने सावधान रहने के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। मैं अपने भाग्य को स्वीकारता हूं। मैं अब भी अपनी चोट से जूझ रहा हूं जो मुझे पिछले टूर्नामेंट में लगी थी। अब इस खबर ने मुझे झकझोर कर रख दिया है।’

पृथ्वी शॉ ने आगे कहा कि, मुझे उम्मीद है कि ये दूसरे खिलाड़ी भी ऐसी चीजों से सावधान रहेंगे। उन्होंने एथलीट्स को सलाह दी कि छोटी-छोटी बीमारियों के लिए दवा लेने में भी काफी सावधानी बरतें और प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें। पृथ्वी शॉ ने बीसीसीआई और अपने समर्थकों का धन्यवाद किया और लिखा कि क्रिकेट ही मेरा जीवन है और भारत और मुंबई के लिए खेलने से बड़ी चीज कुछ और नहीं है। शॉ ने जल्द वापसी करने का भी दावा किया।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के सात सबसे गुस्सैल स्वभाव के खिलाड़ी, गुस्सा आने पर हो जाते हैं बेकाबू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here