मैच जीतने के बाद भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर लगा लाखों का भारी भरकम जुर्माना

बुधवार रात खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर इस सीजन की तीसरी जीत हासिल की है। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है। चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 175 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 172 रन ही बना पाई और मैच तीन रन से हार गई।

छह विकेट के नुकसान पर चेन्नई का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। धोनी और जडेजा की जोड़ी क्रीज पर है। आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई को 21 रन की आवश्यकता थी। आखिरी तीन गेंदों पर सात रन चाहिए थे। महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी संदीप शर्मा के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में सात रन नहीं बना पाई। संदीप ने आखिर में अच्छी यॉर्कर गेंद डाली।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन से एक गलती हो गई। इस गलती के कारण से उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। दरअसल, सीएसके खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम तय समय में अपने कोटे के 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई थी जिस वजह से स्लो ओवर रेट के चलते कप्तान पर जुर्माना लगाया गया है।

टीम की यह पहली गलती थी जिस वजह से कप्तान पर ही जुर्माना लगाया गया है, अगर दूसरी बार राजस्थान ऐसी गलती करता है तो अन्य खिलाड़ियों को भी हर्जाना भुगतना पड़ सकता है।

आईपीएल में स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना झेलने वाली राजस्थान रॉयल्स दूसरी टीम बनी है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर भी 12 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आरसीबी को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here