रमीज राजा बोले – ‘मैं टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच देखने नही जाऊंगा क्योंकि

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है तो दोनो देशों के नागरिकों की निगाहें इस मैच पर होती ही हैं साथ ही दुनिया के और लोग भी इस मैच को देखते हैं। लोग अपने घरों मे टीवी से चिपके रहते हैं। वहीं कुछ भाग्यशाली प्रशंसकों को ही स्टेडियम मे जाकर लाइव मैच देखने का मौका मिल पाता है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों की टिकटें काफ़ी मुश्किल से मिलती है और ये काफ़ी महंगी भी होती है।

वही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक ऐसे प्रमुख शख्स हैं जिन्हे मेलबर्न मे 23 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच के मैच को लाइव स्टेडियम में जाकर देखने का निमंत्रण मिला है हालांकि इन्होंने वहां जाकर मैच देखने मे कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। आइए जानते हैं कौन हैं वह शख्स और क्या कारण है जिसकी वजह से वह मैच देखने नहीं जाना चाहते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा ने 23 अक्टूबर को होने वाले मैच को लाइव देखने से मना कर दिया है । रमीज राजा ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पहला मैच नहीं देखेंगे। उनका कहना है कि ने उन्हें कट्टर प्रतिद्वंद्वियों (भारत और पाकिस्तान) को खेलते देखना पसंद नहीं है क्योंकि मैच के दौरान उनका दर्शकों के साथ झगड़ा हो जाता है।

रमीज राजा ने पाकिस्तानी टीवी चैनल Sama के साथ बात करते हुए कहा, “”मैं विश्व कप में पाकिस्तान का पहला मैच नहीं देख सकता क्योंकि मेरा मैच देखने का मन नहीं है। मैं भावनात्मक रूप से बहुत जुड़ा हुआ हूं और इसलिए मैं मैच देखने नही जाना चाहता हूं। मैं मैच से इतना जुड़ जाता हूं जब कोई बात कहता है तो मैं उससे झगड़ पड़ जाता हूं। इसलिए मैं घर पर ही बैठकर मैच देखूंगा।”

एशिया कप में ट्रोल हुए थे रमीज राजा

बताते चलें कि जब एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था तब एक भारतीय रिपोर्टर रमीज राजा से कुछ पूछने की कोशिश कर रहा था। चूंकि पाकिस्तान की टीम हारी हुई थी इसलिए रमीज राजा खिसियाए हुए थे। उन्होने रिपोर्टर का माइक छीन लिया और उससे बदतमीजी से बात की। इस हरकत के लिए रमीज राजा बाद मे सोशल मीडिया पर काफ़ी ट्रोल भी किए गए। लोगों का कहना था कि एक पूर्व क्रिकेटर और बोर्ड का चेयरमैन होने के नाते रमीज राजा को ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए था।

यही वजह हो सकती है कि रमीज राजा इन सब वजहों से मैच देखने नही जाना चाहते हैं। कहीं ऐसा न हो कि पाकिस्तान मैच हार जाए और भारतीय फैंस हूटिंग करें और वह अपना आपा खो दें। इसलिए वह इन सब झंझटो से दूर ही रहना चाहते हैं।

वहीं रमीज राजा ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों से बेहतर बताया है। क्योंकि भले ही भारतीय टीम एशिया कप नही जीत पाई लेकिन जब कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ़ शतक जमाया तो पूरा भारत खुश हो गया। वहीं रमीज राजा का कहना है कि जब बाबर आजम शतक लगाते हैं तो पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक शतक की तारीफ न करके स्ट्राइक रेट की आलोचना करने लगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here