दारू को लेकर अपने ऊपर बनने वाले मीम्स पर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, विदाई पर बोले ये बात

सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में भारतीय टीम ने नामीबिया को 9 विकेट से हराया और इसी के साथ भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट से विदाई ली। बतौर टी20 कप्तान यह विराट कोहली का आखिरी मुकाबला था। इसके बाद विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करना छोड़ देंगे। इसके अलावा भारतीय कोच रवि शास्त्री का भी कार्यकाल समाप्त हो गया है। अब उनकी जगह पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ लेंगे।

सोशल मीडिया पर काफी लोग रवि शास्त्री की विदाई को लेकर इमोशनल दिखे। आमतौर पर रवि शास्त्री का मजाक उड़ाने वाले और उन पर तरह-तरह के मीम्स बनाने वाले लोग भी रवि शास्त्री की विदाई पर उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते नजर आए। रवि शास्त्री के कोच रहते हैं भारत भले ही कोई आईसीसी टूर्नामेंट ना जीत पाया हो लेकिन ओवरऑल देखा जाए तो भारतीय टीम ने वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

कैसा रहा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल

रवि शास्त्री 13 जुलाई 2017 को टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्त हुए थे। ये कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप 2021 तक का रहा। रवि शास्त्री की कोचिंग में भारत के ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो भारत ने कुल 184 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जिसमें 119 जीते और 53 हारे हैं। इस दौरान 5 मुकाबले ड्रॉ रहे, 4 टाई हुए और 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। रवि शास्त्री की कोचिंग में घरेलू मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन और भी बहुत अच्छा का रहा‌। उसने कुल 137 इंटरनेशनल मैच घर में खेले, जिसमें सिर्फ 37 में हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम के हेड कोच रहे रवि शास्त्री को यह पता है कि सोशल मीडिया पर लोग उनको लेकर काफी मजाकिया मीम्स शेयर करते हैं। लेकिन शास्त्री को इससे कोई दिक्कत भी नहीं है, इन मीम्स को लेकर रवि शास्त्री का क्या कहना है आइए आपको बताते हैं

खुद पर बने मीम्स को लेकर क्या बोले शास्त्री जी

जब शास्त्री से सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले मीम्स के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि, ‘यह मजेदार बात है, वे ऐसा करते हैं, मेरे खर्चे पर मजे करिए। मैं इस पर हंस कर कहूंगा कि मेरे नाम पर एक ड्रिंक ले लो। क्या फर्क पड़ता है, मैं नींबू पानी पीयूंगा या मैं दूध और शहद पी लूंगा, आप श’राब पी लेना, मेरे खर्चे पर मजे करो ना।’ आपको पता होगा कि रवि शास्त्री के श’राब पीने को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत मीम्स बनते हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘जब आप इस तरह के मीम्स शेयर करते हैं, कितने लोग हंसते हैं यार, कितने लोग खुश हो जाते हैं, इसके मजे लो ना यार, जब तक टीम अच्छा कर रही है, मैं खुश हूं।’ टीम की आलोचना को लेकर शास्त्री ने कहा, ‘आलोचना क्या बात है यार, यह सबकुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन के ऊपर निर्भर करता है। अच्छा करो तो लोग आपकी प्रशंसा करेंगे और अगर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो लात और घूंसे मिलेंगे। शांति रखो, ओम शांति ओम।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here