मनोरंजन

VIDEO: स्मृति मंधाना से पूछा- आप शादी कब करोगी मैम? लव मैरिज करोगी या अरेंज्ड मैरिज, दिया यह जवाब

बीते कुछ सालों में भारत में महिला क्रिकेट काफी लोकप्रिय हुआ है। जहां पहले लोग सिर्फ पुरुष क्रिकेट की ही बात करते थे वे लोग अब महिला क्रिकेट को भी देखने लगे हैं और इसी के चलते हैं भारत की महिला क्रिकेटर भी काफी लोकप्रिय हो गई हैं। मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना यह कुछ ऐसे नाम है जिन्हें आज हर कोई जानता है। खासकर बात करें स्मृति मंधाना की तो वे फैंस के बीच काफी पॉपुलर है। कई लोग उन्हें नेशनल क्रश तक कहते हैं। मंधाना वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली इकलौती भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

स्मृति मंधाना भारत की एक प्रतिभाशाली महिला क्रिकेटर है जो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देती है। जिस बेबाकी से वह मैदान पर खेलती हैं उतने ही बेबाकी से वह सवालों का जवाब देने के लिए जानी जाती हैं। जो कि उनके दिल में होता है वह खुलकर बोलती हैं। इन दिनों स्मृति मंधाना का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह अपनी साथी खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स से ऑनलाइन बातें कर रही हैं। जेमिमा स्मृति से उनकी शादी को लेकर सवाल पुछा जिसका स्मृति ने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया।

स्मृति मंधाना से पूछा- आप शादी कब करोगी मैम ?

यह विडियो तब का है जब स्मृति मंधाना अपनी दोस्त और साथी खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर जुड़ी थीं। दोनों ने जमकर मस्ती की और कई सवालों का भी जवाब दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने एक यूजर का सवाल लेते हुए कहा, ‘दिनेश पूछ रहे हैं आप कब शादी कर रही हैं स्मृति मैम?’ इस सवाल का जवाब देते हुए स्मृति मंधाना बोलीं- ‘बाप रे मैं अभी 24 साल की हूं। तुम मुझे भारत के लिए खेलते और मैच जीताते हुए देखना चाहते हो मुझे ऐसा लगता है। अभी इसमें वक्त है।’

जेमिमा रोड्रिग्स इसके बाद मस्ती भरे अंदाज में पूछती हैं- ‘स्मृति तुम मुझे अपनी शादी में बुलाओगी ना?’ जिसपर मंधाना कहती हैं- ‘नहीं नहीं मुझे अपनी शादी खराब नहीं करनी है।’

वहीं बीते साल बीते साल विराट नामक एक यूजर ने उनसे पूछा था कि आप लव मैरिज करेंगी या अरेंज्ड मैरिज। मंधाना ने इस सवाल का ऐसा जवाब दिया कि सबका दिमाग चकरा गया। उन्होंन कहा, मैं लव-रेंज्ड (Love-ranged) पसंद करुंगी।

स्मृति मंधाना का क्रिकेट करियर

स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक लगाकर इतिहास रचा था। उन्होंने 16 साल की छोटी उम्र में भारत की वनडे और टी-20 टीम में डेब्यू किया था। मंधाना भारत के लिए अब तक 62 वनडे, 84 टी20 और 4 टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। उन्होंने वनडे में 2377 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने अब तक 14 अर्धशतकों के साथ 1971 रन बनाए हैं। टेस्ट में भी उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक की बदौलत 325 रन बनाए हैं।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023