मैन ऑफ़ द मैच के साथ-साथ रोहित शर्मा ने दिल भी जीता, बोले इस अवार्ड का असली हकदार मैं नहीं बल्कि

IND vs ENG : ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली है। चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रनों की हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड लक्ष्य से 157 रन पीछे रह गई और 50 साल के बाद भारत ने इंग्लैंड को करारी मात दी। जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इस मैच के शुरुआती तीन दिन यह अनुमान लगाया जा रहा था कि यह मैच भारतीय टीम हारेगी या ड्रा होगा, लेकिन चौथे दिन रोहित शर्मा के शतक और आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग, रवींद्र जडेजा के शानदार स्पेल व महत्वपूर्ण समय पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर के लिए गए विकेट ने इंग्लैंड के छक्के छुड़ा दिए।

इस मैच में शानदार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। अवार्ड लेते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि “मैं ज़्यादा समय ग्राउंड पर टिकना चाहता था। ये शतक काफी महत्वपूर्ण था। हम जानते थे कि दूसरी पारी कितनी ज़रूरी थी। जैसा विराट ने बताया एक बल्लेबाज़ और साथ-साथ एक टीम के तौर पर प्रयास बहुत ज़रूरी था।

यह मेरा पहला विदेशी शतक है। बहुत ही खुश हूं कि में टीम को अच्छी सिचुएशन में पाया। एक शतक मेरे दिमाग में नहीं था, हम जानते थे एक बल्लेबाज़ के तौर पर हम पर कितना दबाव था, इसलिए हमने कंडीशन के अनुसार खेला। जब हमने बढ़त हासिल की तो फिर हम उनके गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहते थे।”

रोहित ने आगे कहा “मैं टीम के लिए योगदान देना चाहता हूं और ये मेरे लिए बहुत जरूरी है। मैं ओपनिंग करने का महत्व समझता हूं। मै खुश हूं कि मै इसका फायदा उठा पाया। चुनौती का सामना करना हमेशा महत्वपूर्ण है और यह हमेशा आसान नहीं होता।”

रोहित शर्मा के अलावा इस मैच में जिस भारतीय खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वह है शार्दुल ठाकुर। उन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने गेंदबाजी में भी अपना जौहर दिखाया। पहली पारी में शार्दुल ने 36 गेंदों पर तुफानी पारी खेलते हुए 57 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 60 रन की पारी खेली थी। टेस्ट मैच में भी उनका स्ट्राइक रेट किसी टी20 और वनडे मैच के जैसा रहा। शार्दुल के इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि, मुझसे ज्यादा ये अवार्ड शार्दुल ठाकुर डिजर्व करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here