इस समस्या को लेकर सरकार पर भड़की महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी, ट्वीट करके पूछा यह सवाल

इस समय धोनी आईपीएल में व्यस्त हैं, लेकिन उनकी पत्नी साक्षी धोनी को झारखंड में उत्पन्न एक समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जिसका जिक्र उन्होंने ट्विटर के जरिये किया है और सरकार पर सवाल उठाये हैं. सेलिब्रिटी जिस भी परेशानी को उठा दें वह चर्चा का विषय बन जाता है. ऐसा ही हुआ है झारखंड की राजधानी रांची में, जहां धोनी की पत्नी साक्षी अपने एक ट्वीट की वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं.

दरअसल, पूर्वोत्तर राज्य झारखंड के लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा हैं. जिसमें आम लोग ही नहीं सेलिब्रिटी भी शामिल हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी की पत्नी साक्षी ने झारखंड में हो रही बिजली कटौती को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है और झारखंड सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं. साक्षी ने ट्वीट करते हुए सरकार से पूछा है कि राज्य में इतने सालों से बिजली संकट क्यों है.

बिजली कटौती से परेशान साक्षी धोनी ने किया ट्वीट

साक्षी धोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘झारखंड के एक टैक्सपेयर के रूप में बस यह जानना चाहती हूं कि झारखंड में इतने सालों से बिजली संकट क्यों है? हम जिम्मेदारी के साथ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम ऊर्जा की बचत करें.’ बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी अपने पूरे परिवार के साथ रांची के सिमरिया स्थित अपने आलीशान बंगले वारा में रहते हैं. फिलहाल धोनी तो आईपीएल में बिजी हैं, लेकिन उनकी पत्नी साक्षी को बिजली की आंख मिचौली ने परेशान कर दिया है.


इस समय गर्मियों का मौसम चल रहा है जिसमें बिजली की बहुत जरूरत होती है लेकिन राज्य के लोग लगातार लोड शेडिंग से परेशान हैं क्योंकि राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है. यह पहली बार नहीं है जब साक्षी ने बिजली संकट को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठाई है इससे पहले भी साक्षी साल 2019 में बिजली संकट को लेकर सवाल उठा चुकी है.

तब उन्होंने ट्वीट किया था, ‘रांची के लोगों को आए दिन बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है. प्रतिदिन चार से सात घंटों के लिए बिजली कटौती की जा रही है. आज यानी 19 सितंबर 2019 को बीते पांच घंटे से बिजली नहीं है. आज बिजली कटौती का कारण समझ नहीं आता क्योंकि मौसम सही है और आज कोई त्योहार भी नहीं है. मुझे उम्मीद है कि इस समस्या का संबंधित अधिकारियों द्वारा समाधान निकाला जाएगा.’

बिजली संकट से लोगों का हाल हुआ बेहाल

झारखंड में बिजली संकट से जनजीवन काफी प्रभावित हो गया है। पढ़ाई, कमाई, दवाई सहित सभी पर बिजली कटौती की मार पड़ी है। भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट से लोगों का हाल बेहाल है। कारोबार भी इससे प्रभावित है, वहीं किसानों को खेतों का पानी तक नहीं मिल रहा है।

झारखंड की राजधानी रांची में छह से सात घंटे की कटौती हो रही है तो छोटे शहरों और गांवों में आपूर्ति की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है। बिजली कटौती की मार से लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है। सोशल मीडिया से लेकर लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। वैसे बिजली संकट केवल झारखंड में नहीं बल्कि देश के ज्यादातर राज्यों में बढ़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here