बॉलीवुड के इन 5 एक्टर्स के डूबते करियर को सलमान खान ने दिया था सहारा, आज भी मानते हैं एहसान

बॉलीवुड के हिट मशीन सलमान खान को ‘यारो का यार’ कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान जिस पर खुश होते हैं उसकी जिंदगी बना देते हैं और जिससे नाराज होते हैं उसका करियर बिगाड़ देते हैं। सलमान बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपने प्रोडक्शन के बैनर तले कई न्यूकमर को लांच किया है।

वहीं सलमान खान ने बहुत से एक्टर के डूबते करियर को पार लगाया है। आइये आज ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारें में जानते हैं जिनके करियर को सलमान खान ने सहारा दिया।

कटरीना कैफ

सलमान खान और कटरीना कैफ का असल रिश्ता क्या है इसको आजतक कोई नही समझ पाया है क्योंकि कभी दोनों के लिंकअप की खबरें आती है तो कभी दूर जाने की। दोनों की दोस्ती को लगभग 15 साल हो चुके हैं। कटरीना कैफ बॉलीवुड में आज जो भी मुकाम है उसमे सलमान खान का बहुत बड़ा हाथ है।

कटरीना के करियर में कई ऐसे मौके आये जब उनकी फ़िल्में फ्लाप होती जा रही थी लेकिन सलमान खान ने अपनी फिल्मों में मौका देकर उनके करियर को नई उड़ान दी। कटरीना ने फैंटम, फितूर, बार बार देखो और जग्गा जासूस में काम किया था लेकिन ये फ़िल्में ज्यादा नहीं चल पायी थी। उनकी ब्रांड वैल्यू गिरने लगी थी तब सलमान ने कटरीना को ‘एक था टाइगर’ फिल्म में कास्ट कराया।

नील नितिन मुकेश

गुजरे जमाने के अभिनेता और गायक मुकेश कुमार के बेटे नील नितिन मुकेश फ़िल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद बॉलीवुड में कोई ख़ास मुकाम हासिल नहीं कर पायें हैं। जब सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में काम दिया तब उनके करियर को कुछ फुर्ती मिली। इसके बाद नील नितिन मुकेश रोहित शेट्टी की फिल्म में भी नज़र आए।

इस समय वह कई फिल्मों में और वेबसीरीज में नज़र आते हैं। प्रेम रतन पायो में नील को काम करने का मौका सलमान ने दिया था। पहले यह मौका विद्युत् जाम्म्य्वाल को दिया गया था लेकिन उनके पास डेट्स नहीं थे।

बॉबी देओल

एक समय था जब बॉबी देओल बॉलीवुड में गुमनाम हो चुके थे लेकिन सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म रेस 3 में काम दिया। इसके बाद बॉबी देओल के करियर में उछाल आया। इसके बाद बॉबी ने हॉउसफुल और आश्रम वेबसीरीज में काम किया। सलमान की वजह से बॉबी देओल के करियर को फिर से रफ़्तार मिल चुकी है।

सुनील शेट्टी

90 के दशक में जो स्टारडम सुनील शेट्टी की थी वही सलमान खान की भी लेकिन बाद में एक ऐसा भी समय आया था जब सुनील शेट्टी का करियर गर्त में जा रहा था। तब सलमान खान ने उन्हें फिल्म ‘जय हो’ में कास्ट किया। इस फिल्म में सुनील ने एक आर्मी ऑफिसर का रोल अदा किया था। इस रोल के लिए सुनील को काफी तारीफे मिली थी।

गोविंदा

इस समय सलमान खान की जो हैसियत है एक समय में गोविंदा की भी वही स्टारडम हुआ करता था। लेकिन जब गोविंदा ने चुनाव लड़ा तो उनके करियर को विराम लग गया। हालांकि उन्होंने चुनाव जीता लेकिन जब वह राजनीति से वापस लौटकर फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया तो उन्हें कोई फिल्म नहीं मिल रही थी।

इस मौके पर सलमान खान ने उन्हें अपने साथ फिल्म पार्टनर में काम करने का मौका दिया। इसके बाद फिर गोविंदा का करियर कुछ दिनों तक जीवंत हो गया। इसके अलावा सलमान सूरज पांचोली, आयुष शर्मा, आदित्य पांचोली, अश्मित पटेल, अरमान कोहली और हिमेश रेशमिया के करियर को भी संवार चुके हैं।

यह भी पढ़ें : अपने पिता की कार्बन कॉपी हैं बॉलीवुड के ये 6 स्टार किड्स, हुबहू दिखते हैं अपने पिता के जैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here