World Cup 2019: भारत-पाक मैच पर अजीब विज्ञापन देखकर भड़की सानिया मिर्जा, कही यह बात

sania mirza slams shameful tv ads on india pakistan cricket match

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से ही तनावपूर्ण रहे हैं। जब भी इन दोनों देशों का क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होता है तो कड़ी टक्कर देखने को मिलती हैं खासकर वर्ल्ड कप के मैच में। हालांकि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत को कभी नहीं हरा पाया है, यह बात तो आप सब जानते ही होंगे। इसी को लेकर हर बार वर्ल्ड कप के दौरान टीवी पर ‘मौका-मौका’ वाली एड देखने को मिलती हैं। इस बार भी स्टार स्पोर्ट्स वालों ने ऐसी ही ‘मौका-मौका’ वाली एड बनाई है जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। लेकिन इस ऐड को देखकर पाकिस्तान को मिर्ची लग गई हैं।

भारत-पाक के बीच छिड़ी विज्ञापन जंग :


स्टार स्पोर्ट्स वालों की एड पाकिस्तान को हजम नहीं हुई और पाकिस्तान के लोग एड को देखकर चिढ़ गए साथ ही गुस्सा भी हो गए। देखा जाए तो उनका गुस्सा होना भी जायज है क्योंकि एड ही कुछ ऐसी है। दरअसल, इस बार ‘मौका-मौका’ वाली एड में भारत को पाकिस्तान का अब्बू यानी कि बाप दिखाया गया है। जवाब में पाकिस्तान के एक चैनल ने भी भारत को चिढ़ाने के लिए वर्ल्ड कप को लेकर एक एड निकाला है। लेकर यह बहुत ही घटिया स्तर का एड है जिसमें भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को निशाना बनाया गया है।

पाकिस्तान ने किया भारतीय पायलट का अपमान :


पाकिस्तान अपनी बेज्जती को सहन नहीं कर पाया और उनके एक Jazz TV नामक चैनल ने एक ऐसा एड निकाला जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाते हुए देखा जा सकता है। 33 सेकेंड के इस विज्ञापन में मॉडल ने नीली जर्सी पहनी हुई है और उसकी मूछें अभिनंदन की तरह बनाई गई हैं। एक व्यक्ति उनसे मैच के लिए भारत की रणनीति के बारे में पूछ रहा है। विज्ञापन में अभिनंदन के हाथ में रखे चाय के कप को क्रिकेट कप से जोड़कर बताया गया है।

sania-mirza

इस विज्ञापन को देखकर आपको पाकिस्तान के घटिया चरित्र के बारे में पता चलता है क्योंकि दुश्मन देश भी एक-दूसरे के सैनिकों का मजाक नहीं उड़ाते लेकिन पाकिस्तान से अच्छाई की उम्मीद करना बेकार है। बहरहाल, इस विज्ञापन की खूब आलोचना हो रही हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा ने भी इन विज्ञापनों को बेहूदा बताया है।

सानिया मिर्जा ने विज्ञापन को बताया शर्मनाक :


सानिया मिर्जा दोनों देशों के विज्ञापनों को देखकर भड़क गई और ट्वीट के जरिए इन विज्ञापनों पर आपत्ति जताते हुए इन्हें शर्मनाक बताया है। सानिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “सीमा के दोनों ओर शर्मनाक सामग्री वाले विज्ञापन, गंभीर हो जाओ, आपको इस तरह के बकवास के साथ मैच का प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं है। पहले ही इस पर पर्याप्त नजरें हैं। यह सिर्फ क्रिकेट है।”

सानिया मिर्जा ने दोनों देशों को सलाह दी कि ऐसे निचले स्तर के विज्ञापनों से दूर रहें और इनका प्रचार न करें, क्योंकि इससे दोनों देशों की भावनाएं आहत होती हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच पर पहले से ही दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान 16 जून को मैनचेस्टर में आमने-सामने होंगे। देखना दिलचस्प होगा कि यह मैच कौन जीतता है।

यह भी पढ़ें : ये हैं दुनिया के 6 सबसे शरीफ क्रिकेट खिलाड़ी, जिन्होंने आज तक कभी नहीं किया झगड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here