श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया से बाहर हुए संजू सैमसन, आईपीएल के इस खिलाड़ी को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ पुणे में होने वाले दूसरे टी-20 मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाकी दोनों मैचों से घुटने की चोट के चलते बाहर हो गए हैं। सैमसन के घुटने में परेशानी है और वह भारतीय टीम के साथ पुणे नहीं गए हैं। वह स्कैन के लिए मुंबई में ही रुके गए।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में संजू ने श्रीलंका की पारी के पहले ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर डाइव मारकर सैमसन ने पथुम निसांकास का कैच पकड़ने का बेहतरीन प्रयास किया था। लेकिन जमीन से टकराने के बाद गेंद सैमसन के हाथों से छिटक गई थी। इसके बाद उन्होंने मैच में फील्डिंग जारी रखी, लेकिन बाद में सूजन आने के बाद उन्हें मेडिकल सलाह लेने के लिए कहा गया है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें स्कैन और विशेषज्ञ राय के लिए मुंबई ले गई और उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। चयन समिति ने जितेश शर्मा को उनके स्थान पर टीम में चुना है।

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, “संजू सैमसन कुछ स्कैन कराने के लिए मुंबई में रुके हुए हैं।” विदर्भ के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारत की टीम में शामिल किया गया है। वह अगले दो मैचों के लिए ईशान किशन के कवर होंगे। सूत्र ने बताया, “हां, जितेश टीम में शामिल हो रहे हैं। उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है।”

श्रीलंका टी20 के लिए भारत की टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (wk), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (VC), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (wk), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here