संजू सैमसन को इस नंबर पर बल्लेबाजी कराओ फिर देखना कमाल: पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगाकारा

संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए नंबर तीन और चार पर ही खेलते हुए नजर आते हैं, लेकिन भारतीय टीम में उनके बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव होता रहता है वह कोई जक फिक्स स्थान पर नहीं खेलते। श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में एक बार फिर विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

सैमसन ने आखिरी लिमिटेड ओवर सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थी, मगर भारत के बांग्लादेश दौरे पर इस खिलाड़ी को जगह नहीं मिली थी। ऐसे में अब जब सैमसन की टीम में दोबारा वापसी हुई है तो यह खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा।

पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगाकारा का मानना है कि टी20 क्रिकेट में संजू सैमसन की आदर्श पोजिशन नंबर चार पर है। संगकारा ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा,”वह टी20 क्रिकेट में नंबर 4 पर आदर्श रूप से अनुकूल है, जब पहले 7 ओवरों के बाद मौका आता है। वैसे वह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है, मुझे लगता है कि भारत में जब वह खेलता है तो उसे जगह से हटकर बल्लेबाजी करनी पड़ती है। उसके पास शक्ति है, उसके पास स्पर्श है, उसके पास एक महान स्वभाव है, कंधे और सिर स्थिर रहते हैं। वह जानता है कि कठिन परिस्थितियों से कैसे निपटना है। आप उसे कहीं भी जगह दे सकते हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here