चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन, उनकी जगह इस नए खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

shikhar-dhawan-ruled-out-of-world-cup-2019

ICC World Cup 2019 में 9 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में शिखर धवन ने शानदार शतक जड़ा था। लेकिन वे इस मैच में चोटिल हो गए थे। दरअसल, आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की एक उछाल लेती गेंद उनके अंगूठे में लगी थी। हालांकि चोट के बावजूद भी धवन खेलते रहे और उन्होंने वनडे में अपना 17वां शतक पूरा किया। परंतु जब ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग आई तो उनकी जगह रवींद्र जडेजा को फील्डिंग करने के लिए भेजा गया था।

चोट की गंभीरता को देखते हुए शिखर धवन को 3 हफ्तों के लिए टीम से बाहर कर दिया है ताकि वो जल्दी ठीक हो सकें। धवन के बाहर होने से कई सवाल उठ रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यही है कि अब टीम में धवन की जगह ओपनिंग कौन करेगा ? बीसीसीआई ने अभी तक किसी भी खिलाड़ी को उनकी जगह नहीं चुना है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी जगह बीसीसीआई के चयनकर्ता ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) में से किसी एक को चुन सकते हैं।

ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर का नाम सबसे ऊपर :

Shreyas-Iyer-Rishabh-Pant

वर्ल्ड कप की टीम चुने जाने से पहले भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम सुर्खियों में था लेकिन उस समय ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिल पाई थी उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था। अब शिखर धवन के बाहर होने से शायद हो सकता है ऋषभ पंत को मौका दिया जाए। क्योंकि वो एक अच्छे बल्लेबाज हैं आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। अगर पंत को मौका मिलता है तो ये चार नंबर पर खेलते नजर आ सकते हैं क्योंकि ओपनिंग के लिए केएल राहुल के मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही हैं।

ऋषभ पंत के अलावा श्रेयस अय्यर के नाम की भी चर्चा हो रही हैं हो सकता हैं उनको भी शिखर धवन की जगह मौका मिले क्योंकि अय्यर भी एक बेहतर विकल्प है। इसके अलावा अंबाती रायुडू पर भी चयनकर्ताओं की निगाहें हैं। लेकिन टीम में किसे मौका मिलेगा अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है और ना ही बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान आया है। वहीं अगर टाइम्स ऑफ इंडिया की मानें तो ऋषभ पंत अगले 48 घंटों में इंग्लैंड के लिए फ्लाइट पकड़ सकते हैं।

आखिरी मैचों में वापिस आ सकते हैं धवन :

Shikhar Dhawan

शिखर धवन 3 हफ्तों तक बाहर रहेंगे और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। अगर धवन सही समय पर फिट होते हैं तो वो वर्ल्ड कप के बचे आखिरी मैचों में खेलते दिख सकते हैं। धवन के बाहर होने से टीम को नुकसान तो जरूर होगा क्योंकि वे एक सलामी बल्लेबाज हैं और धीरे-धीरे अपनी फॉर्म में लौट रहे थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 117 रन की पारी खेली थी। ऐसे में भारतीय टीम को धवन की कमी जरूर खलेगी।

अब देखना दिलचस्प होगा कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह टीम में शामिल होने वाला खिलाड़ी उनकी कमी को पूरा कर पाएगा या नहीं। बता दें कि अब तक भारत ने अपने दोनों विश्व कप मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने बताया वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों मिली जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here