“शादी करने की वजह से शतक नहीं लगा पा रहे विराट कोहली” पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया विवादित बयान

विराट कोहली इस समय शतक नहीं लगा पा रहे हैं। इस वजह से उन पर कई लोग तरह-तरह के कमेन्ट कर रहे हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली पिछले दो साल से शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। वहीं विराट कोहली अब तीनो फ़ॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं। वहीं उनके शतक न लगाने पर एक पूर्व क्रिकेटर ने एक अजीबों-गरीब बयान दिया है। आइये जानते हैं कि कौन है वह पूर्व क्रिकेटर और उसें क्या बयान दिया है।

शोएब अख्तर ने विराट कोहली द्वारा शतक न लगाए जाने पर एक अजीबों-गरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के ख़राब फॉर्म के पीछे विराट कोहली का जल्दी शादी करना एक बड़ा कारण है। शादी की वजह से विराट कोहली पर ज्यादा प्रेशर है। कोहली को पहले 120 शतक ठोक लेने चाहिए थे तब शादी करनी चाहिए थे। शोएब अख्तर ने कहा कि अगर वह विराट कोहली की जगह पर होते तो पहले शतकों का शतक बना लेते फिर शादी करते।

कोहली और बीसीसीआई विवाद पर बोले शोएब अख्तर

एक इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली को बीसीसीआई के साथ हुए विवाद को भूल जाना चाहिए। बीसीसीआई से विराट कोहली का विवाद कितना सही है या कितना गलत, कोहली को इन बातों को भूल जाना चाहिए और उन्हें अपने खेल पर नियंत्रण रख कर आगे की सोचना चाहिए। विराट को यह सोचना चाहिए कि कैसे इन विवादों को भूलकर वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

शोएब अख्तर ने कहा कि चूँकि अब विराट कोहली बतौर बल्लेबाज खेलेंगे तो अगर वह टीम में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनके ऊपर टीम से बाहर होने का दबाव रहेगा। अगर तीनो फ़ॉर्मेट में कोहली अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो उनपर ड्राप होने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। इसलिए मेरा यह मानना है कि विराट कोहली को पहले 120 शतक लगा लेना चाहिए थे फिर शादी के बारे में सोचना चाहिए था।

शोएब ने कहा कि अगर मै हिन्दुस्तान में इस कदर सुपरस्टार होता तो पहले मै 400 विकेट लेता फिर शादी करने के बारे में सोचता। ये मेरा निजी फैसला है। हालांकि शोएब अख्तर के इस बयान पर लोगों ने उनसे खूब मजे लिए। लोगों ने शोएब अख्तर पर खूब फनी कमेन्ट किये। कई लोगों ने तो यहाँ तक कह दिया कि यूट्यूब सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए शोएब अख्तर ऐसा कर रहे हैं।

71वें वतक का इंतजार कर रहे हैं फैंस

विराट कोहली ने अपने करियर में अब तक कुल 70 शतक ठोंके हैं। फैन्स उनके 71वें शतक का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। कोहली को आगामी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम में शामिल किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि वह अपने देश में 71वें शतक का सूखा ख़त्म कर सकते है। यह देखना दिलचस्प होगा कि किस मैच में कोहली अपने करियर का 71वां शतक ठोंकते हैं या नहीं,

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ख़त्म हुई सीरीज में कोहली एक बार टेस्ट मैच में और दो बार वनडे सीरीज में 50 के पार के स्कोर पर पहुंचे थे, लोगों में उम्मीद बाँधी थी कि 71वें शतक का सूखा साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका में ही ख़त्म हो जायेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन लगता है कि कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here