वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगा पाकिस्तान कहने वाले शोएब अख्तर ने जिंबाब्वे से मिली हार के बाद दिया बयान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भविष्यवाणी की थी कि इस वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का फाइनल मैच होगा लेकिन जिम्बाब्वे ने 27 अक्टूबर को टी 20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 ग्रुप में पाकिस्तान पर एक रन से जीत हासिल करके पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है। क्रेग एर्विन की कप्तानी वाली ज़िम्बाम्वे की टीम ने पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में 131 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए पाकिस्तान को 1 रन से शिकस्त दे दी है।

जिम्बाब्वे ने शानदार गेंदबाजी के दम पर 131 के स्कोर का बचाव बहुत ही रोमांचक तरीके से किया। ज़िम्बाम्वे के खिलाफ पाकिस्तान की इस हार से पूरे क्रिकेट विश्व में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। वहीँ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर भी शामिल है। उन्होंने पाकिस्तान की हार पर रिएक्शन दिया है। आइये जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है।

पाकिस्तान की हार पर शोएब अख्तर का रिएक्शन

जब पाक्सितान को ज़िम्बाम्ब्वे के हाथों 1 रन से हार झेलनी पड़ी तो शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए कहा, “अगर विनम्रता से कहा जाए तो यह हार बहुत ही शर्मनाक हार है।”

वहीं अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “अगर ज़िम्बाम्वे है तो खुद ही हो जाएगा सब कुछ? नही, खुद नहीं होता, करना पड़ता है।”


गौरतलब है कि शोएब अख्तर का दूसरा ट्वीट पाकिस्तानी टीम पर तंज था। शोएब का मानना था कि पाकिस्तान ने ज़िम्बाम्वे को हल्के में लिया था इस वजह से टीम को हार झेलना पड़ा।

Mr Bean को लेकर उड़ रहा है मज़ाक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान का एक शख्स Mr Bean बनकर जिम्बांबे गया था। वहां पर जाकर उसने ख़ुद को असली का Mr Bean बताया। उसने वहां कई शो किए और लोगों से पैसे लिए। उसके झांसे मे वहां के कई मंत्री और बिजनेस मैन भी आ गए थे।

इसी बात की जानकारी ट्विटर पर एक जिम्बाम्वे के व्यक्ति ने दी। उसने मैच से पहले धमकी दी थी कि नकली Mr Bean के एवज पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ेगा। अगर पाकिस्तान को हार के लिए बचना है तो उन्हे बारिश होने की विनती करनी पड़ेगी।

जब पाकिस्तान हारा तो इस यूजर का ट्वीट वॉयरल हो गया। यहां तक जिम्बांब्वे के प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि अगली बार पाकिस्तान असली Mr Bean भेजें।

जिम्बांब्वे के प्रधानमंत्री के ट्वीट को कॉट करते हुए कहा कि हमारे पास असली Mr Bean नही है लेकिन हमारे पास अच्छा क्रिकेटिंग कल्चर है। जिम्बांब्वे ने अच्छा क्रिकेट खेला, इसके लिए आपको बधाई।

गौरतलब है कि जब पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करने उतरा तो उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही। उनके स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ज्यादा नही चल सके।

जिम्बांब्वे की ओर से आलराउंड प्रदर्शन करते हुए सिकंदर रजा ने मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता। उन्होने तीन विकेट अपने कोटे में 25 रन देके झपटे थे।

इस हार के साथ पाकिस्तान के ऊपर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे अपने बचे हुए मैचों को जीतना होगा और साउथ अफ्रीका और भारत के मैच के रिजल्ट पर निगाह रखनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here