NZ vs AFG: शोएब अख्तर ने दी चेतावनी, बोले न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान से हारी तो अच्छा नहीं होगा

यह तो मानना पड़ेगा कि इस टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने सुपर-12 राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है, लेकिन पाकिस्तान के बढ़िया प्रदर्शन से कुछ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी हवा में उड़ रहे हैं। उन्हीं में से एक नाम है शोएब अख्तर। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान से हार जाती है तो यह अच्छा नहीं होगा। शोएब ने इसका कारण भी बताया। जो हम आपको आगे बताने वाले हैं।

आज सभी क्रिकेट फैंस की नजर अफगानिस्तान और न्युजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी होंगी। ऐसा पहली बार होगा कि नहीं सभी भारतीय अफगानिस्तान को सपोर्ट करेंगे। अगर अफगानिस्तान जीतता है तो भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने कि राह लगभग पक्की हो जाएगी। क्योंकि उसके बाद भारत को सिर्फ नामीबिया को हराना है जो कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन अगर अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाई। तो भारत का सेमीफाइनल में जाना असंभव है और भारत को इस वर्ल्ड कप से खाली हाथ लौटना होगा।

शोएब अख्तर ने दी यह चेतावनी

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच आज होने वाले मैच में भारतीय ही नहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी दिलचस्पी बढ़ गई है। पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। अख्तर ने कहा कि अगर न्यूजीलैंड यह मुकाबला हार जाती है तो काफी सवाल खड़े होंगे। ऐसी स्थिति में सोशल मीडिया को रोकने वाला कोई नहीं बचेगा। आपको बता दें कि शोएब का सवाल खड़े होने की बात का क्या मतलब है। दरअसल, शोएब अख्तर यह कहना चाहते हैं कि अगर ऐसा हुआ तो लोग मैच फिक्सिंग का आरोप लगाएंगे।

सीधे सीधे तो उन्होंने ये बात नहीं कही लेकिन उनका इशारा इसी तरफ है। भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में भी पाकिस्तानियों ने मैच फिक्सिंग का रोना रोया था। इसके साथ ही पाकिस्तानियों को यह भी डर है कि यदि भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया तो उनके लिए खतरा बन सकता है और अपनी हार का बदला ले सकता है। ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस कभी नहीं चाहेंगे कि भारत सेमीफाइनल में पहुंचे।

सोशल मीडिया को कोई रोक नहीं पाएगा

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, ‘अगर खुदा ना खास्ता न्यूजीलैंड यह मैच हार जाती है, तो बहुत सारे सवाल खड़े हो जाएंगे। यह मैं आपको पहले ही चेता रहा हूं.. मुझे डर है कि टॉप ट्रेडिंग एक और चीज शुरू हो जाएगी, खैर मैं कोई विवाद पैदा नहीं करना चाहता. लेकिन, पाकिस्तानी लोगों में न्यूजीलैंड को लेकर भावनाएं काफी उच्च हैं’

आगे अख्तर ने कहा न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान टीम से बहुत मजबूत है, अगर वो हार गई तो सोशल मीडिया में कोई किसी को नहीं रोक पाएगा, हमें इस बात का अच्छी तरह से ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा यह विश्व कप बहुत दिलचस्प होता जा रहा है। ऐसा लगता है, की भारत इस चमत्कार के बहुत नजदीक जा रहा है। जो की सभी को असंभव लग रहा है। न्यूजीलैंड अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में काफी दवाब के हो सकता है। हिंदुस्तान के आने से इस टूर्नामेंट में जान आ गई है। एक बार फिर शायद भारत-पाक का मुकाबला हो सकता है, जो पूरी दुनिया देखना चाहती है’


शोएब अख्तर के इस बयान के बाद लोगों ने उनको खूब फटकार लगाई और ट्रोल भी किया। हालांकि कुछ पाकिस्तानी फैंस ने मैच से पहले ही फिक्सिंग का रोना शुरू कर दिया है। शोएब अख्तर को समझना चाहिए कि यह क्रिकेट है यहां कुछ भी हो सकता है और अफगानिस्तान टीम इतनी भी कमजोर नहीं है। अगर वह न्यूजीलैंड को हरा दे तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here