जानिए क्या IPL में खेलेंगे श्रीसंत? ये 4 टीमें लगा सकती हैं बोली

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज़ श्रीसंत लगभग 7 सालों के बैन के बाद घरेलु क्रिकेट में वापसी कर चुके है। उन्होंने इस साल के सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में केरल की तरफ से लगभग 7 सालों के बाद कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला। उनका प्रदर्शन भी प्रभावी रहा है। ऐसी अटकलें है कि श्रीसंत आईपीएल में भी वापसी कर सकते है लेकिन उन्हें अपनी टीम में कौन खरीदेगा। उनके अनुभव को देखते हुए कई टीम उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में दिलचस्पी दिखा सकती है।

वैसे श्रीसंत ने कहा था कि उनका सपना है कि वह भारतीय टीम से एक बार फिर 2023 का वर्ल्ड कप खेलें इसके लिए वह आईपीएल में प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीसंत 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के साथ खेल चुके हैं। सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि कुछ आईपीएल फ्रेंचाईजी ने उनसे कहा था कि वे ऑक्शन के लिए तैयार रहें क्योंकि 4 ऐसी फ्रेंचाईजी हैं जो श्रीसंत को खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकती है।

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाये जाने पर उन्हें बीसीसीआई और आईसीसी ने सात साल के लिए क्रिकेट से निलंबित कर दिया था। अब जब श्रीसंत ने निलंबन झेलकर क्रिकेट में वापसी की है तो जिस आईपीएल में वह स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे इस आईपीएल में उन्हें कौन सी टीम खरीदेगी। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

मुंबई इंडियंस

5 बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस के पास वैसे तो किसी चीज की कमी नहीं है लेकिन इस साल श्रीलंका के गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने फ्रेंचाईजी क्रिकेट से सन्यास ले लिया है तो उनके पास एक अनुभवी तेज गेंदबाज़ की कमी हो गयी है। श्रीसंत का आईपीएल में और इंटरनेशनल लेवल पर अनुभव बहुत ज्यादा है। ऐसा मुमकिन है कि उनके अनुभव को देखते हुए मुंबई इंडियन की टीम उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकती है।

राजस्थान रॉयल्स

2013 में जब श्रीसंत का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था तब वह राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते थे। इस साल राजस्थान को एक भारतीय काबिल तेज गेंदबाज़ की जरुरत है। राजस्थान की टीम श्रीसंत को खरीदने पर विचार कर सकती है। राजस्थान ने इस साल अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को भी रिलीज कर दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान आईपीएल में किन किन खिलाड़ियों को खरीदती है।

किंग्स इलेवन पंजाब

श्रीसंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से की थी। उन्होंने अपने पहले सीजन में 19 विकेट झटके थे। इस साल पंजाब की टीम में अनुभवी तेज गेंदबाजों की कमी है ऐसे में पंजाब की टीम उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर उम्रदराज खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखते हैं। ऐसे में श्रीसंत अपने अनुभव की वजह से सीएसके मैनेजमेंट को पसंद आ सकते हैं और सीएसके उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकती है। वैसे श्रीसंत के धोनी के साथ रिश्ते भी अच्छे रहे हैं इसलिए धोनी श्रीसंत को टीम में शामिल करने की सिफारिश भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here