हरभजन से थप्पड़ खाने वाले श्रीसंत ने भज्जी के संन्यास पर कही ये बात

जब भी भारत के श्रेष्ठतम ऑफ़ स्पिनर की बात होगी तो उसमे हरभजन सिंह का जिक्र जरूर होगा। हरभजन सिंह ने बीते 24 दिसंबर 2021 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो प्रारूपों से सन्यास ले लिया। इसकी घोषणा ने हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये दी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ सालों से हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना रहे थे। वह कमेंट्री बॉक्स में कमेंट्री करते दिख रहे थे।

हरभजन सिंह की इस घोषणा पर तमाम पूर्व खिलाड़ियो ने उन्हें शुभकामनाएं दी। वहीं एक ऐसे खिलाड़ी ने हरभजन सिंह को रिटायरमेंट पर प्रतिक्रिया दी है जिसे कभी हरभजन सिंह ने थप्पड़ मारा था। आइये जानते हैं श्रीसंत ने हरभजन सिंह के रिटायरमेंट पर क्या कहा।

हरभजन ने श्रीसंत को आईपीएल में जड़ा था थप्पड़

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरभजन सिंह ने आईपीएल के शुरूआती सीजन में श्रीसंत को सरेआम क्रिकेट मैदान पर थप्पड़ मारा था। अब वही श्रीसंत ने हरभजन सिंह के रिटायरमेंट को लेकर ट्विटर पर उन्हें जवाब दिया है। दरअसल जब श्रीसंत को हरभजन सिंह के रिटायरमेंट की बात पता चली तो श्रीसंत ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आप क्रिकेट खेलने वाले न केवल भारत के बल्कि पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। आपको जानना मेरे लिए बहुत फख्र की बात है और भज्जी पा आपके साथ खेलना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। मै आपके साथ गले मिलने का क्षण हमेशा शेयर करूंगा। खासकर मै लकी हूँ इस हिसाब से। आपको बहुत सारा प्यार और सम्मान।”

इस ट्वीट के साथ श्रीसंत ने 4 फोटो शेयर की, जिसमे वह हरभजन सिंह के साथ दिख रहे हैं। हर फोटो में श्रीसंत और हरभजन सिंह दोनों गले मिलते या एक दूसरे के ऊपर हाथ रखे हुए दिखाई दे रहे हैं।


वहीं श्रीसंत के इस ट्वीट पर तमाम फैन्स ने भी जवाब देते हुए हरभजन सिंह को आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। एक यूजर ने श्री संत के हरभजन सिंह के प्रति यह प्यार देखकर भाव विभोर होते हुए आईपीएल में थप्पड़ काण्ड की घटना को याद करते हुए लिखा, “वो मोमेंट ऐसे ही हो गया था, उसको याद मत करो क्यूँ कि दोस्त दोस्त को भी मार देता है लेकिन कह देता है, अरे भाई, सॉरी, गरम हो गया था, दोस्ती में यह सब चलता है।”

वहीं एक यूजर ने इस ट्वीट पर फब्तियां कसते हुए कहा, भाई आप तो वही है न जिसको हरभजन सिंह ने थप्पड़ मारा था। वहीं एक यूजर ने पॉजिटिव कमेन्ट करते हुए श्रीसंत की तारीफ करते हुए कहा, भाई दिल तेरा बड़ा है।

हरबजन सिंह की इस घोषणा पर दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर, शार्दुल ठाकुर आदि खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी। हरभजन सिंह की उम्र इस समय 41 साल हो गयी है। उन्होंने भारत के लिए कुल 103 टेस्ट मैच खेले जिसमे से उन्होएँ 417 विकेट चटकाए वहीं 236 वनडे मैचों में उन्होंने कुल 269 विकेट झटके। वहीं उन्होने भारत के लिए कुल 28 टी20 मैच भी खेले जिसमे से उन्होंने कुल 25 विकेट झटके। भारत के लिए सभी फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह अनिल कुंबले के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here