T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे धोनी, खबर सुनकर फैंस हुए खुश

T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें आर अश्विन का नाम भी शामिल रहा। अश्विन की 4 साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। टीम इंडिया की 15 खिलाड़ियों की सूची में आठ गेंदबाज हैं जिनमें पांच फुल टाइम स्पिनर मौजूद हैं। यूएई और ओमान की परिस्थिति और वहां के बड़े स्टेडियमों को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने स्पिनरों पर अधिक भरोसा जताया है।

इस बार भारतीय टीम में 7 ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है जो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। बड़ी खबर ये है कि धोनी भी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ मौजूद रहेंगे। धोनी के चाहने वालों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। संन्यास ले चुके धोनी अब टीम में बतौर मेंटॉर जुड़ेंगे। इस बात की जानकारी खुद अमित शाह ने बीसीसीआई द्वारा शेयर कि गए पोस्ट के जरिए दी है।

भारत के सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को संन्यास ले लिया था और क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन अब वह टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ेंगे। धोनी का टीम के साथ जुड़ना यकीनन भारत के लिए फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने लंबे समय तक क्रिकेट खेला है और भारत के कप्तान भी रहे हैं इसलिए उनके पास अच्छा अनुभव है। जिसका भारतीय टीम को बहुत फायदा मिलेगा।

यह खबर आते ही कि धोनी भी टीम का हिस्सा होने वाले हैं धोनी फैंस झूम उठे और सोशल मीडिया पर खुशियां मनाने लगे। भारतीय टीम इस बार के विश्व कप की मेजबान होने के साथ-साथ खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक है। महेंद्र सिंह धोनी अपने खेल के साथ-साथ रणनीति के लिए भी जाने जाते हैं, ऐसे में टीम चयन में कहीं न कहीं उनकी छाप भी दिखी है। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयनकर्ताओं की टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए स्पिनरों पर दांव लगाया है।


भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर का भी नाम नहीं है. इसके अलावा शिखर धवन, पृथ्वी शॉ को भी मौका नहीं मिला है। यही नहीं क्रुणाल पंड्या को भी चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया गया। वहीं दीपक चाहर श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना सके। इन तीनों खिलाड़ियों को रिजर्व रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here