श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत हुए बाहर जबकि ये खिलाड़ी हुए शामिल

नए साल के पहले महीने में भारत की श्रीलंका के साथ घर में ही टी-20 और वनडे सीरीज होने वाली है जिस के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टी-20 में इस टीम की अगुवाई हार्दिक पंड्या करेंगे वहीं रोहित शर्मा को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। टी-20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है उनको बीसीसीआई ने आराम देने का फैसला किया है।

टी-20 टीम में सीनियर खिलाड़ियों की जगह कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला है। इसके अलावा कुछ बड़े फैसले भी देखने को मिले हैं, सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। जबकि शिवम मावी, मुकेश कुमार को टीम इंडिया में जगह मिली है।

वनडे सीरीज की बात करें तो भारत के सभी सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में आपको खेलते हुए नजर आएंगे। क्योंकि आपको पता है कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है और भारतीय टीम अभी से उसकी तैयारी में जुट गई है। वहीं एक बड़ी खबर यह भी है कि भारतीय टीम से ऋषभ पंत की छुट्टी कर दी गई है। पंत लंबे समय से फ्लॉप चल रहे थे जिससे फैंस में काफी गुस्सा था। इस सीरीज में बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया है। वनडे टीम से उनकी छुट्टी हो गई है और कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की को टीम में शामिल किया गया है।

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया:


हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:


रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

श्रीलंका और भारत के बीच कब होंगे मैच

पहला टी-20: 3 जनवरी, मुंबई
दूसरा टी-20: 5 जनवरी, पुणे
तीसरा टी-20: 7 जनवरी, राजकोट

पहला वनडे: 10 जनवरी, गुवाहाटी
दूसरा वनडे: 12 जनवरी, कोलकाता
तीसरा वनडे: 15 जनवरी, तिरुवनन्तपुरम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here