भारतीय टीम में चयनकर्ताओं ने इन 3 खिलाड़ियों को ना चुनकर की बड़ी गलती, भुगतना पड़ेगा खामियाजा

16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप का भारतीय फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और अब तो मोहम्मद शमी भी इस टीम से जुड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर दी है और अभ्यास में जमकर पसीना बहा रही है। इस बार टीम में कुछ नए चेहरों को जगह दी गई है, कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिनपर पर बीसीसीआई ने ज्यादा भरोसा जताया है।

हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसे पुराने खिलाड़ियों की जिनको भारतीय टीम बोर्ड ने इग्नोर कर दिया है और वर्ल्ड कप में जगह नहीं दी लेकिन वे इस काबिल हैं कि अगर वर्ल्ड कप खेलते तो भारत को बहुत फायदा होता। ये तीन खिलाड़ी कौन कौन हैं आइये आपको बताते हैं।

श्रेयस अय्यर

सबसे पहले नाम आता है भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का जो कि युवा होने के साथ साथ अनुभवी भी हैं इनको टीम में चुना जा सकता था लेकिन चयनकर्ताओं ने अय्यर में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इन दिनों अय्यर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक लगाया था और टीम इंडिया को मैच जिताया था।

श्रेयस को अपनी प्रतिभा दिखाने के ज्यादा अवसर नहीं प्राप्त हुए हैं। श्रेयस के शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टी-20 स्क्वाड का हिस्सा न बनाना चयनकर्ताओं को भारी पड़ सकता है।

संजू सैमसन

इस सूची में दूसरा नाम है संजू सैमसन। संजू एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। संजू अव्वल दर्जे के क्रिकेटर हैं और अच्छा क्रिकेट खेलते हैं। इसके बावजूद रिषभ पंत के चलते उनको टीम में जगह नहीं मिलती। संजू सैमसन के फैंस बीसीसीआई पर चयन में भेदभाव करने का भी आरोप लगा रहे हैं उनका कहना है कि संजू सैमसन को रिषभ पंत की जगह चुनना चाहिए था।

संजू को भारतीय टीम में पर्याप्त मौके नहीं दिए गए हैं न ही इनको टीम में निश्चित रूप से जगह मिली है और अब इस टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें नजर अंदाज किया गया है। संजू सैमसन जैसे अच्छे बल्लेबाज को टीम में जगह न देना सवाल खड़े करता है।

शार्दुल ठाकुर

इस लिस्ट में तीसरा नाम शार्दुल ठाकुर का है। शार्दुल भारत के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो अच्छी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और भारतीय टीम को मुश्किल समय में संभाल सकते हैं जब सभी बड़े बल्लेबाज आउट हो जाएं। शार्दुल ठाकुर निचले ओवरों में बल्लेबाजी में निपुण हैं।

एक खबर यह भी आई है कि शार्दुल ठाकुर को चोटिल दीपक चाहर की जगह वर्ल्ड कप टीम में रिजर्व खिलाड़ियों की जगह मौका दिया जा सकता है हालांकि इस खबर पर बीसीसीआई की मोहर लगाना अभी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here