उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे से प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक ऐसा सवाल पूछ लिया जिससे वो गुस्सा हो गए

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज कल यानी बुधवार से शुरू हो रही है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में पिछली चार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है। अब भारत के पास लगातार पांचवीं बार वेस्टइंडीज को उसके घर में हराने का मौका है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में रोहित शर्मा का लक्ष्य पिछली हार को भुलाकर नई शुरुआत करने पर होगा।

बता दें कि इस सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रहाणे टेस्ट टीम से ड्रॉप हुए, उसके बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच के लिए उनकी टीम में वापसी हुई। रहाणे भारत की ओर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

35 वर्षीय अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेन्स में हिस्सा लिया, जहां एक पत्रकार ने उनसे ऐसा प्रश्न पूछा, जो उन्हें कतई पसंद नहीं आया।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में रहाणे से उनकी उम्र को लेकर सवाल किया गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘इस उम्र में मतलब? मैं अभी भी जवान हूं। मेरे लिए आईपीएल बढ़िया रहा, मैंने डोमेस्टिक क्रिकेट में भी रन बनाए, बैटिंग के लिहाज से मुझे काफी ज्यादा आत्मविश्वास मिला है। मैंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है, करीब पिछले एक-डेढ़ साल में। अभी फिलहाल मैं जिस तरह से क्रिकेट खेल रहा हूं, उसका आनंद उठा रहा हूं। मैं अभी बस खेल रहा हूं और आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं।’

रहाणे ने आगे कहा, ‘फिलहाल हर एक टेस्ट मैच अहम है, मेरे अपने लिए भी और टीम के लिहाज से भी।’ पुजारा को टेस्ट स्क्वॉड से ड्रॉप किया गया है, वहीं ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है। रहाणे ने कहा, ‘जो भी पुजारा की जगह खेलेगा, उसके लिए यह बड़ा मौका होगा। मुझे नहीं पता कि कौन लेगा यह जगह, सभी खिलाड़ियों को अनुभव है, मुझे पूरा भरोसा है, जो कोई भी खेलेगा, उसके लिए यह शानदार मौका होगा।’

वेस्टइंडीज ने अंतिम बार अपनी जमीन पर टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत साल 2002 में जीती थी। उसके बाद से भारत का पूरी तरह दबदबा रहा है। वेस्टइंडीज की टीम अपने घर में 21 सालों से भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई है। 2016 और 2019 के सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 2-0 के अंतर से लगातार दो टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here