VIDEO: आवेश खान को जीत का जश्न मनाना पड़ा महंगा, BCCI ने फाफ डुप्लेसिस पर भी लगाया जुर्माना

आईपीएल के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। यह मैच आरसीबी के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस रोमांचक मैच में लखनऊ ने बैंगलोर को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिला। 19 गेंदों में 62 रनों की पारी खेलने वाले निकोलस पूरन को इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लखनऊ की टीम यह मैच जीतकर गदगद हो गई। लेकिन लखनऊ के खिलाड़ी आवेश खान को इस मैच में आखिरी गेंद पर मिली जीत का जश्न मनाना जरा भारी पड़ गया। इस जीत के बाद आवेश खान ने जोश में अपना हेलमेट जमीन पर दे मारा और काफी एग्रेशन में दिखाई दिए। उनका इस तरह सेलीब्रेशन करना सबको अजीब सा लगा। वैसे आवेश खान ने इस मैच में कोई रन भी नहीं बनाया था‌बस वह आखिरी गेंद पर भागकर बाई का रन लेने में कामयाब हुए थे।

आवेश खान को पाया गया दोषी

अब बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा- ‘आवेश खान पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार लेवल 1 के अपराध 2.2 के तहत दोषी पाया गया है उन्होंने गलती स्वीकार कर ली है’ आवेश खान को अपनी गलती के लिए फटकार मिली है।

लेवल 1 में खिलाड़ी पर मैच फीस का 50 फीसदी तक जुर्माना लग सकता है। बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में आगे कहा गया है, ‘लेवल 1 के नियम में मैच रेफरी का फैसला आखिरी होता है और उसे मानना ही होता है.’


फाफ डुप्लेसिस पर भी लगा‌ जुर्माना

आवेश खान के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर भी स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बोर्ड की ओर से कहा गया है, ‘यह आईपीएल के नियमों के तहत स्लो ओवर रेट की टीम की ओर से इस सीजन की पहली गलती है, इसी वजह से कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.’

मैच की बात करें तो लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में 212 रन बना दिए। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। लेकिन स्टोइनिस और निकोलस पूरन की शानदार पारी की बदौलत लखनऊ की टीम ने यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here