VIDEO: बेन स्टोक्स की फील्डिंग देखकर जोंटी रोड्स भी शरमा जाए, बाउंड्री लाइन पर हवा में पकड़ी गेंद

इन दिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। बुधवार को इस सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स की शानदार फील्डिंग का नजारा देखने को मिला। उनके सीमा रेखा पर एक छक्के को होने से बचाया जिसे देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। बेन स्टोक्स दुनिया के बेहतरीन फिल्डर्स में से एक हैं। उनकी फिल्डिंग स्किल कमाल की है।

आलराउंडर बेन स्टोक्स ने की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12 वें ओवर में यह देखने को मिला जब सैम करन की एक गेंद पर बड़ा शॉट मारा। शॉट लगने पर लगा कि यह तो पक्का छक्का होगा लेकिन गेंद बाउंड्री के पार पहुंचने से पहले ही बीच में बेन स्टोक्स आ गये और उन्होंने एक हाथ से गेंद को मैदान के अंदर ही ढकेल दिया और खुद बाउंड्री के बाहर जाकर गिरे। अगर बेन स्टोक्स इस गेंद पर हाथ नहीं लगाते तो ये पक्के ऑस्ट्रेलिया के खाते में 6 रन जुड़ जाते।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 170 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त भी बना ली है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह दोनों टीमों के लिए आखिरी टी20 सीरीज है।


ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 22 रन तक टीम के दो खिलाड़ी आउट हो गए थे। डेविड वॉर्नर चार रन और फिंच 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 29 रन की पार्टनरशिप की। मैक्सवेल सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी निभाई। स्टोइनिस 13 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। अंत में ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में हार मिली।

यह भी पढ़ें: ये हैं क्रिकेट जगत में वर्तमान समय के पांच सबसे अच्छे फील्डर, चीते जैसी फुर्ती से करते हैं फील्डिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here