VIDEO: नितीश राणा और ऋतिक शौकीन की हुई लड़ाई, कप्तान सुर्य कुमार यादव पर भी लगा जुर्माना

आईपीएल 2023 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 185 रन बनाए थे। वेंकटेश अय्यर ने 104 रन की शतकीय पारी खेली। हालांकि मुंबई की टीम ने 186 रनों का यह टारगेट आसानी से 5 विकेट खोकर 18वें ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा और मुंबई के युवा स्पिनर ऋतिक शौकीन बीच मैदान पर एक-दूसरे से भीड़ गए, जिसके लिए इन दोनों खिलाड़ियों पर बड़ा जुर्माना भी लगा है।

मुंबई के खिलाफ नितीश राणा अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे। वह सिर्फ 10 गेंदों में 5 रन बनाकर ऋतिक शौकीन की गेंद पर आउट हो गए। आउट होने के बाद नितीश पवेलियन की तरफ जा ही रहे थे तभी ऋतिक ने उन्हें कुछ कहा। जिसके बाद नितीश राणा को गुस्सा आ गया उन्होंने भी गुस्से में ऋतिक को कुछ कहा। इसके बाद मुंबई के ऑनफील्ड कप्तान सूर्यकुमार यादव और बाकी के खिलाड़ियों ने दोनों का बीच बचाव किया।

आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नितीश राणा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया। वहीं, ऋतिक शौकीन पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। शौकीन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया।


मुंबई इंडियंस के कप्तान सूर्यकुमार यादव पर भी मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। आईपीएल द्वारा जारी बयान के अनुसार धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत टीम का इस सीजन का यह पहला अपराध है। इसलिए कप्तान सूर्यकुमार यादव पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

बता दें कि रोहित शर्मा तबीयत खराब होने के चलते प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह इस मैच में सूर्यकुमार ने मुंबई की कप्तानी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here