VIDEO: पाकिस्तान सुपर लीग में मोहम्मद आमिर ने की अश्लील हरकत, शाहिद अफरीदी ने लगाई डांट

इन दिनों पाकिस्तान में इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू की गई पाकिस्तान सुपर लीग चल रही है। कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेले गए मैच में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने एक ऐसी हरकत की जिसकी वजह से उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

दरअसल, लाहौर कलंदर्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद मोहम्मद आमिर सरेआम अश्लील इशारा करते दिखे। उनकी यह हरकत पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के उस बयान का जवाब माना जा रहा है, जिसमें शाहिद अफरीदी ने कहा था कि उन्होंने आमिर को फोन करके मैदान पर गंदे व्यवहार के लिए डांट लगाई है।

इस मैच में आमिर ने केवल दो ओवर फेंके और 12 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद आमिर विकेट का जश्न मनाते हुए अश्लील इशारा करते नजर आए। इस हफ्ते की शुरुआत में अफरीदी ने कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग सीजन आठ में कराची किंग्स के लिए पहले दो मैचों में अपने ऑन-फील्ड व्यवहार के लिए व्यक्तिगत रूप से आमिर को फटकार लगाई है।

अफरीदी ने कहा था- कोई खिलाड़ी प्रदर्शन करे या न करे मैं उसे कॉल करने के लिए एक संदेश भेजता हूं। इसी तरह मैंने कल आमिर को मैसेज किया। मैंने उससे सम्मानपूर्वक बात की, लेकिन मैंने उसे डांटा भी। मैंने आमिर से कहा, ‘तुम क्या चाहते हो?’ तुमने इतना सम्मान प्राप्त किया, तुमने अपनी प्रतिष्ठा पर धब्बा लगाया और वहां से तुमने वापसी की। एक तरह से नया जीवन मिला है। आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं?


अफरीदी ने आगे बताया- क्या यह खेलने का तरीका है? आपके आसपास जूनियर्स हैं, आप गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। कुछ फैंस हैं जो इसे देखकर खफा हो गए हैं। यहां तक कि हमने भी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है और कभी-कभी कैमरा हमें पकड़ लेता था। परिवार हैं, बच्चे आपको टेलीविजन पर देख रहे हैं। आक्रामकता ठीक है, लेकिन इसे नियंत्रण में रखें।

वहीं कुछ फैंस ने मोहम्मद आमिर का पक्ष लेते हुए अफरीदी को कहा कि ‘तुम्हारा दामाद करे तो ठीक बाकी करे तो गलत” बता दें कि कुछ समय पहले ही पाकिस्तानी गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी ने शाहिद अफरीदी की बेटी से निकाह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here