फीफा वर्ल्ड कप से बाहर होने पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए विराट कोहली ने भेजा ये खास मैसेज

क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर्स में से एक हैं, इसमें कोई शक की बात नही है। वैसे तो रोनाल्डो ने फुटबॉल की दुनिया मे कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं लेकिन उन्होंने एक रिकॉर्ड या यूं कहे कि एक खिताब नहीं जीत पाए जिसका मलाल उन्हें हमेशा रहेगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं, फीफा वर्ल्ड कप जीतने की। दरअसल पुर्तगाल अब क्वार्टर फाइनल में मोरक्को से हारकर बाहर हो गई है। हार के बाद रोनाल्डो को रोते हुए देखा गया।

वहीं जब विश्व कप खिताब न जीत पाने के लिए रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया तो उसके कुछ घंटों बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली, जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन हैं, ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर रोनाल्डो के प्रति संवेदना व्यक्त की।

कोहली का मानना ​​है कि खेल और दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए रोनाल्डो ने जो कुछ भी किया है, वह कोई भी ट्रॉफी या खिताब उनसे कुछ नहीं छीन सकता। कोहली ने कहा कि उन्होंने लाखों लोगों को प्रेरित किया है।

गौरतलब है कि कोहली और रोनाल्डो सोशल मीडिया पर एक दूसरे से इंटरैक्ट कर चुके है। कोहली ने अपने एक इंटरव्यू मे बताया था कि रोनाल्डो और मेसी में रोनाल्डो उनके फेवरेट हैं।

कोहली ने रोनाल्डो के लिए किया पोस्ट

कोहली ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “इस खेल में और दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के लिए आपने जो कुछ भी किया है, वह किसी भी ट्रॉफी या किसी भी खिताब से कम नहीं है। कोई भी खिताब यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है और जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं तो मैं और दुनिया भर के कई लोग बहुत अच्छा महसूस करते हैं। आप और आपके लिए प्यार भगवान की ओर से एक उपहार है। यह एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक असली आशीर्वाद है जो हर बार अपने दिल से खेलता है। आप किसी भी खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक है। आप मेरे लिए एक महान खिलाड़ी हैं।”

निराशा भरी हार से के एक दिन बाद रोनाल्डो ने पहली बार इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया और पुर्तगाल और विश्व कप के मेजबान कतर को धन्यवाद दिया और कहा कि जब तक यह सपना अच्छा था, तब तक एक अच्छा सपना था।

रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “पुर्तगाल के लिए विश्व कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा और सबसे महत्वाकांक्षी सपना था। यह मेरी किस्मत अच्छी थी कि मैंने पुर्तगाल के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कई खिताब जीते, लेकिन अपने देश का नाम दुनिया में सबसे ऊंचे पायदान पर लाना मेरा सबसे बड़ा सपना था। मैंने इसके लिए संघर्ष किया। मैंने इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ा संघर्ष किया। 16 सालों में विश्व कप में मैंने 5 मैचों में स्कोर किया, हमेशा महान खिलाड़ियों के साथ और लाखों पुर्तगालियों का समर्थन मिला। मैंने मैदान पर अपना सब कुछ दिया। मैंने लड़ाई लड़ी और संघर्ष से कभी मुंह नहीं मोड़ा और मैंने उस सपने को पूरा करने के लिए कभी भी मेहनत करना नहीं छोड़ा।”

अब सेमीफाइनल मे 4 टीम बची हैं। क्रोएशिया, फ्रांस , मोरक्को और अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here