न्यूजीलैंड के मिली करारी हार के बाद बोले कप्तान विराट कोहली, बताया किसकी गलती से हारे मैच

कल रात भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया। भारत की इस हार से भारतीय फैंस काफी निराश हैं क्यूंकि अब भारत के सेमी फाइनल में पहुंचने का सपना लगभग टूट चूका है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 111 रन का टारगेट दिया था।

बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने दो विकेट गवांकर इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया। लगातार दूसरी हार मिलने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली निराश दिखाई दिए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि हम बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके।

भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के बाद लगातार दूसरे मैच में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। राहुल 18 रन, ईशान 4 रन, रोहित 14 रन, कोहली 9 रन, पंत 12 रन, हार्दिक 23 रन, शार्दुल शून्य ही बना सके। जडेजा 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

विराट कोहली ने क्या कहा

हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि “ये काफी अजीब था। मेरा मतलब है कि मुझे लगता है कि हमें बहुत ईमानदार होना चाहिए, बहुत क्रूर होना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से काफी साहस दिखा पाए। मेरा मतलब है कि गेंद से जाहिर तौर पर हमारे पास खेलने के लिए बहुत कुछ नहीं था, लेकिन जब हम मैदान में उतरे तो हमारी बॉडी लैंग्वेज में पर्याप्त साहस नहीं था और न्यूजीलैंड में बेहतर इंटेंसिटी, बेहतर बॉडी लैंग्वेज थी।

विराट कोहली ने कहा, न्यूजीलैंड ने पहले ओवर से ही हम पर दबाव बनाया और जारी रखा। हमने जब भी चांस लिया विकेट खो दिया। ये टी 20 क्रिकेट में होता रहता है, लेकिन ये थोड़ा संदेहजनक होता है जब आपको लगता है कि आपको शॉट खेलने के लिए जाना चाहिए या नहीं।”

विराट कोहली ने आगे कहा कि “जब आप इंडियन क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से बहुत सारी उम्मीदें होती हैं, हर कोई जानता है सिर्फ प्रशंसकों को ही नहीं बल्कि खुद खिलाड़ियों को भी उम्मीद होती। हम जहां भी खेलते हैं, हमें देखा जाता है। लोग हमारा समर्थन करने के लिए स्टेडियम में आते हैं, इसलिए हमारे खेलों के साथ हमेशा कुछ अधिक होता है।

इस बात को सभी खिलाड़ियों को स्वीकार करना होगा और सीखना होगा कि इसका सामना कैसे करना है। जब आप इसका सामना करते हैं तो टीम के रूप में आप दबाव और कठिन परिस्थितियों से उबरने में सक्षम होंगे और हम इन दो मैचों में नहीं कर पाए, इसलिए हम नहीं जीत पाए।”

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना अब मुश्किल हो गया है। भारत को अब अफ़ग़ानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया से मैच खेलने हैं। यदि तीनों टीमों से भारतीय टीम जीतने में सफल रहती है तो भारत के पास 6 अंक होंगे, वहीं, दूसरी ओर न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ जीत के बाद आने वाले मैचों में अफ़ग़ानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ मैच में जीत हासिल करता है तो 8 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here