इन 3 खिलाड़ियों के ना होने से टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई वेस्टइंडीज की टीम, अब होगा पछतावा

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में एक बड़ा उलटफेर हुआ है। जहां दो बार चैंपियन बन चुकी वेस्टइंडीज टीम क्वालिफाइंग राउंड से ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। क्रिकेट फैंस को वेस्टइंडीज के इतने जल्दी बाहर होने से झटका लगा है। आज वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया, दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। यह एक तरह से करो या मरो का मुकाबला था।

इस मैच में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा और 9 विकेट से मैच हार गई। बता दें कि विंडीज टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दो बार खिताब जीतने वाली अकेली टीम है। लेकिन कहते हैं ना वक्त वक्त की बात होती है आज वेस्टइंडीज की टीम में वह दम नहीं रहा जो पहले था। लेकिन अगर वेस्टइंडीज की टीम में ये तीन खिलाड़ी होते तो शायद आज वेस्टइंडीज की टीम को वर्ल्ड कप से इस तरह बाहर नहीं होना पड़ता। वे खिलाड़ी कौन-कौन से हैं आइए आपको उनके नाम बताते हैं।

लंबे लंबे छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल को तो आप जानते ही होंगे। इस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम को आंद्रे रसेल की सबसे ज्यादा कमी खली। आपको पता होगा कि आंद्रे रसेल बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी करना भी जानते हैं। आंद्रे रसेल और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच रिश्ते काफी ज्यादा खराब हैं। टीम के मौजूदा कोच फील सिमोन के साथ भी आंद्रे रसेल की नहीं बनती है।

सुनील नारायण:

अपनी अनोखी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने वाले वेस्टइंडीज के गेंदबाज सुनील नारायण भी अगर इस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा होते तो शायद वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप में इस तरह दुर्दशा नहीं होती। टी-20 क्रिकेट के बड़े नाम सुनील नारायण लंबे टाइम से वेस्टइंडीज क्रिकेट से दूर हैं। बॉलिंग एक्शन में दिक्कत की वजह से सुनील नारायण लंबे टाइम तक क्रिकेट से दूर रह चुके हैं। सुनील नारायण ने 2019 के बाद कोई टी-20 मैच नहीं खेला है।

शिमरोन हेटमायर:

शिमरोन हेटमायर को वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में चुना गया था फोर वे इस टीम का हिस्सा हो सकते थे लेकिन बदकिस्मती से ऑस्ट्रेलिया के लिए उनकी फ्लाइट छूट गई और वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह एक नए खिलाड़ी को शामिल कर लिया। वैसे तो ये अपने आपमें एक अजीब फैसला था। क्योंकि शिमरोन हेटमायर का नाम वेस्टइंडीज के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है। उनको बाहर करके बोर्ड में बड़ी गलती की। हालांकि गलती शिमरोन हेटमायर से भी हुई उनको फ्लाइट मिस नहीं करनी चाहिए थी।

वेस्टइंडीज टीम का इस बार बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. यह कैरेबियन टीम इस सीजन में दूसरी बार उलटफेर का शिकार हुई है। सबसे पहले वेस्टइंडीज को अपने क्वालिफाइंग राउंड के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड के हाथों 42 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here