अपने डेब्यू मैच में ही मैदान से सीधा हॉस्पिटल पहुंचा यह खिलाड़ी, लगी गंभीर चोट, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आज एक ऐसी दर्दनाक घटना हुई जिसे सुनकर क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। दरअसल, इस मैच में वेस्‍टइंडीज के 26 वर्षीय खिलाड़ी जेरेमी सोलोजोनो बुरी तरह घायल हो गए। वह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे। डेब्यु मैच में ही उनको फील्डिंग करते हुए जोरदार गेंद लगी जिसके बाद उनको हॉस्पिटल ले जाया गया। जेरेमी सोलोजोनो मैं सपने में भी नहीं सोचा होगा कि वह अपने पहले मैच में ही मैदान से सीधे हॉस्पिटल में पहुंच जाएंगे।

बता दें कि ये दर्दनाक घटना मैच के 24वें ओवर के दौरान घटित हुई जब श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने बैटिंग कर रहे थे। जेरेमी उस वक्त फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे ताकि बल्लेबाज को कैच आउट किया जा सके। लेकिन ओवर की एक गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज ने जोरदार शॉट मारा और गेंद सीधे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जेरेमी के सिर पर जाकर लगी। हालांकि उन्होंने हेटमेट पहना हुआ था लेकिन फिर भी शॉट इतना तेज था कि जेरेमी गंभीर रूप से घायल हो गए। यदि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना होता तो परिणाम और खतरनाक हो सकता था।


इसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया और उसके बाद उन्हें तुरंत एंबुलेंस में हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर फैली क्रिकेट फैंस में खलबली मच गई और उन्हें आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज की याद आ गई जो क्रिकेट के मैदान पर ही गेंद लगने की वजह से अपनी जान गंवा बैठे थे। फिलहाल पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इस युवा खिलाड़ी के जल्दी से जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं।


बता दें कि हॉस्पिटल में जेरेमी सोलोजोनो का स्कैन किया जाएग, जिससे बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि उनको लगी चोट कितनी गंभीर है। बता दें कि क्रेग ब्रेथवेट की कप्तानी में वेस्‍टइंडीज की टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलने श्रीलंका पहुंची है। पहला मुकाबला गॉल में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि उन्हें आज रात हॉस्पिटल में निगरानी में रखा जाएगा। हम आपको हमारी मेडिकल टीम की ओर से आगे कोई भी अपडेट होगा तो उसकी जानकारी देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here