MS धोनी के बाद कौन बनेगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान, रविन्द्र जडेजा ने बताया नाम

क्रिकेट फैंस को आईपीएल के दुसरे फेज का बेसब्री से इंतजार है। 19 सितंबर से यूएई में 14वें सीजन का दूसरा फेथ शुरू हो जाएगा। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सारी टीमें एड़ी-चोटी का जोर लगाने वाली हैं। कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था लेकिन एक बार फिर से फैंस आईपीएल का मजा ले सकेंगे।

आईपीएल 2021 में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन अच्छा रहा है। CSK ने 7 मुकाबलों में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, और प्वाइंट टेबल में अभी दुसरे स्थान पर है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स चौथी बार चैंपियन बनने की दावेदार है। 19 को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स में कांटे की टक्कर होने वाली है।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक हैं। चेन्नई ने 3 बार आईपीएल की ट्राफी जीती है और चेन्नई के फैंस को यकीन है कि इस बार भी चेन्नई ही जीतेगी। लेकिन धोनी अब ज्यादा से ज्यादा एक या दो सीजन ही खेल पायेंगे, क्योंकि उनकी उम्र अब 40 साल हो गयी है। इंटरनेशनल क्रिकेट को वो पहले ही अलविदा कह चुके हैं।

अब ऐसे में चेन्नई के अगले कप्तान को लेकर अक्सर चर्चा चलती रहती है। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के ट्विटर फैन पेज सीएसके फैन्स आर्मी ने एक ट्वीट के जरिये पुछा की आप धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान चुनेंगे। इस पर जडेजा ने कमेंट करते हुए लिखा, -8.

आपको बता दें कि रविन्द्र जडेजा का जर्सी नंबर भी 8 हैं। हालाँकि उन्होंने 2 मिनट के अन्दर ही अपने कमेंट को डिलीट कर दिया लेकिन स्क्रीनशॉट लेने के लिए ये वक्त बहुत है। फैन्स ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया और इस आल राउंडर को माही का सही उतराधिकारी बताया।

रविन्द्र जडेजा लंबे समय से चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा है और वे टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं। अभी‌ तक उनका आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन रहा है। चेन्नई को कई बार जडेजा ने अपने दम पर जीत दिलाई है। जडेजा साल 2012 में चेन्नई में शामिल हुए थे उससे पहले वे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते थे।

अगर जडेजा के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अबतक कुल 191 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 26.62 की औसत से 2290 रन बनाये हैं। ऑल राउंडर के तौर पर गेंदबाजी में भी उनका रिकॉर्ड अच्छा है जडेजा ने 120 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में वे धोनी के बाद टीम की कप्तानी संभालने की काबिलियत रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here