भारत-पाकिस्तान के‌ मैच को लेकर क्यों उठ रही है बहिष्कार की मांग, ये हैं तीन बड़े कारण

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच का दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस मैच को लेकर चर्चा जोरों पर है वहीं ऐसे लोगों की संख्या भी बहुत बड़ी है जो भारत पाकिस्तान के मैच का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं। लोग इस मैच के शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर इस मैच का बॉयकॉट करने की मांग करने लगे हैं।

दरअसल, भारत के इन लोगों का कहना है कि पाकिस्तान लगातार भारत की पीठ में खंजर घोंपता रहता है और भारत के साथ रिश्ते अच्छे नहीं है। पाकिस्तान में रहने वाले आंतकवादियों की वजह से आए दिन भारत के जवान वीरगति को प्राप्त होते रहते हैं। इस वजह से लोगों का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ इतना शिष्टाचार क्यों दिखाया जा रहा है।


आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम जब भारत आई तो उनके खिलाड़ियों का भारत में शानदार स्वागत किया गया है, जिसकी तारीफ खुद पाकिस्तान में रहने वाले पाकिस्तानी लोग भी कर रहे हैं। साथ ही जब पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद पहुंची तो भारत की लड़कियों ने नाचते हुए उनका स्वागत किया गया। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि पाकिस्तान के‌ खिलाड़ियों के सामने भारत की लड़कियों को स्वागत के लिए नचाना एक शर्म की बात है।


इसके अलावा अब भारत-पाकिस्तान मैच से पहले एक रंगारंग कार्यक्रम का ऐलान भी किया गया है, जिसमें भारत के लोकप्रिय सिंगर अरिजीत सिंह के साथ-साथ शंकर महादेवन और सुखविंदर सिंह भी परफॉर्म करने वाले हैं।


भारत के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इस चीज का विरोध किया है कि जब आईसीसी द्वारा आयोजित किए जाने वाले वर्ल्ड कप के प्रारंभ के लिए कोई उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं किया गया, तो फिर भारत-पाकिस्तान मैच के लिए इस आयोजन की क्या जरूरत है। क्या ऐसा करना बाकी की आठ टीमों के साथ भेदभाव नहीं होगा।


लोग बीसीसीआई सचिव जय शाह को भी खरी खोटी सुना रहे हैं और उनसे पूछ‌ रहे हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इतनी तवज्जो क्यों दी जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने कुछ ही दिन पहले भारत को ‘दुश्मन मुल्क’ कहकर संबोधित किया था। आज उसी जका अशरफ को बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ डिनर कराया जाएगा लोग इस बात को‌ लेकर भी नाराज हैं। वैसे इस पूरे मामले में आपकी क्या ‌राय है कमेंट करके बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here