खेल जगत

रवि शास्त्री की जगह खुद को भारतीय टीम का नया कोच बनाये जाने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहीं ये बात

बहुत से क्रिकेट प्रेमियों की इच्छा है कि श्रीलंका दौरे पर मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किए गए पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को भारत की मुख्य टीम का कोच नियुक्त किया जाए। कुछ लोगों का कहना है कि राहुल द्रविड़, रवि शास्त्री से बेहतर हैं। हालांकि कई लोग इस बात से सहमत नहीं है। राहुल द्रविड़ को सिर्फ श्रीलंका दौरे के लिए कोच बनाया गया था जो कि अब खत्म हो गया है और भारतीय टीम स्वदेश वापसी की तैयारी कर रही है।

राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम ने श्रीलंका में वनडे सीरीज को 2-1 से जीता। लेकिन टी20 सीरीज में कई मुख्य खिलाड़ी टीम से बाहर होने की वजह से भारतीय टीम वह सीरीज नहीं जीत पाई। इस पूरे दौरे पर राहुल द्रविड़ की अहम भूमिका थी उनके अंडर में टीम में काफी अनुशासन दिखाई दिया। लाइव मैच के दौरान वह युवा खिलाड़ियों को समझाते हुए नजर आए।

राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए काफी वर्षों तक क्रिकेट खेला है और वह अपने समय में भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं। इसलिए इस बात में कोई शक नहीं है कि द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बनने के लिए प्रबल दावेदार हैं। यही वजह है कि फैंस लगातार लंबे समय से उनको कोच बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन राहुल द्रविड़ इस बारे में क्या सोचते हैं वह जानना भी आपके लिए जरूरी है, तो आइए आपको बताते हैं।

कोच बनने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

कोच बनने को लेकर राहुल द्रविड़ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है साथ ही उन्होंने श्रीलंका दौरे पर कोच के रूप में अपना अनुभव भी साझा किया है। राहुल द्रविड़ ने कहा “मैंने इस अनुभव का आनंद उठाया। मैंने आगे के बारे में कुछ भी नहीं सोचा है। ईमानदारी से कहूं तो मैं जो कर रहा हूं, उसमें खुश हूं। मेरे लिए, मैंने इस दौरे के अलावा और कुछ नहीं सोचा है। इस दौरे पर आकर मैंने अनुभव का आनंद उठाया।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा “मुझे इन लड़कों के साथ काम करके मजा आया। ये शानदार रहा। मैंने आगे कोचिंग के बारे में कुछ नहीं सोचा है। आप जानते हैं, पूर्णकालिक कोचिंग करते समय कई चुनौतियां आती हैं, तो मुझे वाकई कुछ नहीं पता।”

राहुल द्रविड़ खुद बेशक इस बात से इंकार कर रहे हैं, कि उन्होंने भारत की मुख्य टीम का कोच बनने के बारे में कुछ नहीं सोचा है। लेकिन क्रिकेट प्रेमी उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच देखना चाहते हैं। अब राहुल द्रविड़ को लेकर आगे का फैसला तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के हाथ में है।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023