IND vs SL: हार के बाद एक और बुरी खबर, क्रुणाल पांड्या के अलावा दो और भारतीय खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम मुश्किल में पड़ती दिखाई दे रही है। एक तो भारत तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज हार गया। साथ ही भारत के दो और खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है। भारत का श्रीलंका दौरा खत्म हो चुका है और भारतीय टीम स्वदेश वापसी को तैयार है। लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें कुनाल पांड्या के अलावा दो और खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं।

टीम इंडिया के दो और खिलाड़ी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों खिलाड़ी उन आठ क्रिकेटरों में शामिल थे जिन्हें क्वारंटीन किया गया था। इससे पहले ऑल राउंडर क्रुणाल पांड्या 27 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव हुए थे।

युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम उन छह खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका में ही रुकेंगे। जिन्हें दूसरे टी-20 से पहले टीम से पृथक किया गया था। जबकि शेष भारतीय टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज की समाप्ति के बाद तुरंत भारत वापस लौट रही है। अब तक बोर्ड ने इस बात की जानकारी साझा नहीं की है। अब यदि चहल व गौथम पॉजिटिव हैं, तो यकीनन वह भी भारतीय टीम के साथ भारत वापस नहीं लौट सकेंगे।

कृष्णप्पा गौथम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था। जहां उन्होंने ने 49 रन देकर 1 विकेट लिया था। जबकि युजवेंद्र चहल की बात करें, तो स्पिनर ने श्रीलंका दौरे पर जितने मैचों में भाग लिया, बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर कुल 6 विकेट अपनी झोली में डाले।

भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या को मंगलवार को कोविड पॉजिटिव पाया गया था। उसी दिन रात को दूसरा टी-20 मैच खेला जाना था। लेकिन जैसे ही यह खबर आई कि कुणाल पांड्या कोरोना से संक्रमित हो गए हैं उस मैच को अगले दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद मैच वह मैच बुधवार को खेला गया।

भारत रवाना होगी बाकी बची टीम

बता दें कि टीम के बाकी खिलाड़ी आज भारत के लिए प्रस्थान करेंगे। इसमें क्रुणाल के संपर्क में आने वाले 6 में से 4 खिलाड़ी भी शामिल हैं। ये खिलाड़ी हैं- हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, दीपक चाहर और ईशान किशन। इन सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव फिलहाल श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में ही रुकेंगे और वहीं से इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। जहां भारत और इंग्लैंड के के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है।

श्रीलंकन गवर्नमेंट के कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार, जो कोई भी संक्रमित पाया जाता है उसे कम से कम 10 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद कई राउंड की टेस्टिंग होगी। टेस्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें देश छोड़ने की इजाजत दी जाएगी। ऐसे में जब तक ये तीनों खिलाड़ी ठीक नहीं हो जाते भारत नहीं लौट सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here