एक्ट्रेस यामी गौतम ने खोले बॉलीवुड इंडस्ट्री के काले राज, मजबूरी में करना पड़ा ये काम

बॉलीवुड में नए लोगों को अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। क्योंकि इस इंडस्ट्री में नेपोटिजम बहुत चलता है और बड़े बड़े फिल्म निर्देशक और निर्माता नए एक्टर एक्ट्रेस को बहुत कम मौका देते हैं। हालांकि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका कोई गॉडफादर नहीं था और उन्होंने अपनी मेहनत और अभिनय के दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया है लेकिन इसके लिए उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम ने हाल ही में बॉलीवुड के नकारात्मक चेहरे से पर्दा उठाया है। उन्होंने बताया कि उनके लिए बॉलीवुड में काम करना आसान नहीं था। उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ा। बता दें कि यामी गौतम ने फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसमें उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ काम किया था।

ना चाहते हुए भी करनी पड़ी कुछ फिल्में

यामी गौतम ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई है। जब उन्होंने काम करना शुरू किया तो उनका भी इस इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था, बावजूद इसके आज वह करोड़ों दिलों पर राज करती हैं। लेकिन करोड़ों फैंस का यह सफर उनके लिए आसान नहीं था। यामी गौतम ने बताया कि उन्हें कई ऐसी भी फिल्में में काम करना पड़ा, जिनमें वह काम नहीं करना चाहती थीं। अपनी पहचान बनाने के लिए मजबूरी में उन्हें नापसंद फिल्मों में काम करना पड़ा।

एक इंटरव्यू में यामी गौतम ने बताया कि जब वो फिल्म इंडस्ट्री में नई आई थीं, तब उनके साथ कैसा व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा शुरुआती दिनों में उनके साथ खराब बर्ताव किया गया, पहली सफल फिल्म के बाद भी उन्हें इस तरह की फिल्में करनी पड़ी, जो वह नहीं करना चाहती थीं।

यामी गौतम के शब्दों में, “मैंने कई फिल्मों में काम किया और मुझे याद है कि, मैं उनसे खुश नहीं थी। ऐसा इसलिए क्योंकि जब आप अपनी इच्छा के विपरित काम करते हो और वो भी इसलिए कि, आपको इडस्ट्री में काम करते रहना है। मुझे कहा गया था कि आप नजरों से ओझल हो जाओगी तो माइंड से भी बाहर हो जाओगी। उस समय मेरे पास और कोई रास्ता नहीं था। 6-7 साल पहले का वक्त मेरे लिए बहुत मुश्किल था।

यामी गौतम ने बताया उन्हें सिर्फ कुछ चुनिंदा अभिनेताओं के साथ फिल्में ऑफर की जाती थीं और इन फिल्मों में गाने ज्यादा होते थे क्योंकि जब गाने हिट होते हैं तो फिल्म भी हिट होती है। यामी ने कहा, ‘विक्की डोनर के बाद मैं अपनी पसंद की बहुत कम फिल्में कर पाई। उन्होंने कई ऐसी फिल्में की जिनसे उन्हें खुशी नहीं मिली।

यामी ने फिल्म ‘विक्की डोनर’ के बाद कई अच्छी फिल्में की हैं, जिनमें ‘सनम रे’, ‘बाला’, ‘बदलापुर’, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘काबिल’ और ‘भूत पुलिस’ ‘दसवीं’ फिल्में शामिल हैं। बता दें कि यामी गौतम का जन्‍म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था और वे चंड़ीगढ़ में पली बढ़ी हैं। गौतम जब 20 साल की थीं, फिल्‍मों में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आ गईं थी। पिछले साल 4 जून, 2021 को यामी गौतम और आदित्य धर ने हिमाचल प्रदेश में शादी कर ली थी। साल 2019 में रिलीज आदित्य धर की पहली फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ में थीं यामी गौतम ने काम किया था। फिल्म के प्रमोशन के दौरान दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here