पहली मुलाकात के बाद अजय ने काजोल को कर दिया था रिजेक्ट, फिर ऐसे हुई दोनों की शादी

अजय देवगन बॉलीवुड के न केवल एक बेहतर एक्शन एक्टर है बल्कि वह बहुत इंटेंस एक्टर भी है। बॉलीवुड में ऐसे बहुत ही कम एक्टर है जो एक्शन और गंभीर किरदारों दोनों को निभाने में माहिर है। यही नहीं अजय देवगन ने अपने करियर में फिल्मे भी डायरेक्ट की है। ऐसा कहा जाता है कि अजय अपनी आँखों से एक्टिंग करते है। अजय ने अपने करियर में कई फ़िल्मी अवार्ड जीते है। उन्हें दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार भी मिल चुका है।

अजय देवगन एक्टिंग के मामले में बेमिसाल तो है ही साथ ही साथ अपनी पर्सनल लाइफ से भी वह लाखो जोड़ों को प्रेरित करते है। गौरतलब है कि अजय देवगन ने काजोल के साथ शादी की है। दोनों इस समय बहुत ही खुशमिजाज कपल्स माने जाते है। आइये जानते है कि दोनों की लवस्टोरी कैसे शुरू हुई?

बॉलीवुड में अजय देवगन और काजोल की जोड़ी को सबसे परफेक्ट माना जाता है। दोनों ने 24 फ़रवरी 1999 को साथ फेरे लिए थे। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि अजय ने पहली नज़र में काजोल को नापसंद कर दिया था। हालांकि बाद में जब दोनों ने साथ काम किया तो दोनों को एक दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा।

अजय देवगन और काजोल की पहली मुलाकात ‘हलचल’ फिल्म के सेट पर हुई थी। अजय बहुत ही शांत चित्त रहने वाले इंसान है वही काजोल बहुत ही चुलबुली व्यक्तित्व की इंसान है। इसलिए अजय ने जब पहली बार काजोल को देखा तो उन्हें वह नही रास आयी। अजय को काजोल से दुबारा मिलने की कोई उत्सुकता भी नही थी।

ऐसा कहा जाता है कि अजय देवगन जब हलचल फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब वह करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे इस दौरान काजोल भी किसी के साथ डेट कर रही थी। काजोल अपने बॉयफ्रेंड के बारें में अजय को बताया करती थी। अजय उन्हें कुछ इस बारें में सलाह भी देते थे। इस तरह से दोनों के बीच में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ।

काजोल को अजय की स्थिरता बहुत अच्छी लगती थी इसलिए वह अजय को अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी सभी बाते बताया करती थी। अजय काजोल को बताते थे कि उन्हें अपने बॉयफ्रेंड के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए। काजोल को अजय का यह शांतचित्त व्यवहार बहुत पसंद आया।

साथ में काम करते-करते अजय और काजोल के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। इस वजह से अजय देवगन और करिश्मा कपूर के बीच में ब्रेकअप हो गया। काजोल और अजय ने इसके बाद में दो साल तक एक दूसरे को डेट किया। फिर उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी रचा ली। इस शादी में मात्र दोनों के करीबी लोग और रिश्तेदार ही शामिल हुए थे।

दोनों ने इसके बाद फिर कई फिल्मो में साथ काम किया जिसमे ‘दिल क्या करे, गुंडाराज, इश्क, प्यार तो होना ही था, यू मी और हम शामिल है। दोनों के इस समय दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है। बेटी का नाम न्यासा है और बेटे का नाम युग है। दोनों हाल ही में ओम राउत की फिल्म ‘तान्हा जी’ में साथ नज़र आये थे।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की 8 ऐसी अभिनेत्रियां जिनके पास हैं करोड़ों रुपए की सबसे महंगी गाड़ियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here