ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पैट कमिंस ने दिखाया बड़ा दिल, भारत की मदद के लिए डोनेट किए इतने लाख रुपये

हमारा देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे में बहुत से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं. अब मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया के एक क्रिकेट खिलाड़ी ने भी हाथ बढ़ाया है बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में 38 लाख रुपये की मदद की है. देश में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए कमिंस ने यह धनराशि दी है.

पैट कमिंस ने ट्विटर पर एक नोट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, “भारत एक ऐसा देश है, जिसे मैं सालों से प्यार करता आया हूं. यहां के लोग सबसे ज्यादा गर्मजोशी के साथ मिलते हैं. इस वक्त लोग काफी परेशानियों से गुजर रहे हैं और यह जानकर काफी दुख हुआ.


इस बात पर काफी चर्चा हुई है कि क्या कोविड के दौर में आईपीएल को जारी रखना उचित है. मुझे बताया गया कि भारत सरकार का मानना है कि कोरोना और लॉकडाउन के इस मुश्किल वक्त में आईपीएल लोगों के मनोरंजन का जरिया बन रहा है.”

कमिंस ने आगे कहा कि, “खिलाड़ियों के रूप में हमें एक ऐसा मंच मिला है, जिससे हम लाखों लोगों तक आसानी से पहुंच सकते हैं. इस मंच का इस्तेमाल हम अच्छे कामों के लिए कर सकते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए, मैंने विशेष रूप से भारत में अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए” पीएम केयर्स फंड “में योगदान दिया है.” उन्होंने कहा, “मैं अपने आईपीएल के साथी खिलाड़ियों को योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करता हूं.”

आपको पता होगा कि पैट कमिंस इस समय इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के लिए भारत में हैं. वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाडी हैं. कमिंस को 2020 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा था. उनकी टीम ने इस सीजन में अब तक कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है. 5 मैचों में उसे सिर्फ 1 में जीत मिली है. उसके खाते में सिर्फ 2 प्वाइंट हैं

कमिंस का मानना है कि पेशेवर क्रिकेट में खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव होता हैं। आप कहीं पर भी पेशेवर क्रिकेट खेले, आप पर काफी दबाव रहता है। अगर आप अच्छा प्रदर्शन कर के मैदान पर उतरते है तो उसे फिर से दोहराने का दबाव होता है। अगर आप खराब प्रदर्शन कर के आते है तो आप पर बेहतर करने का दबाव होता है।

कमिंस ने कहा कि आप को अधिक पैसे में खरीदा गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गेंद अचानक अधिक स्विंग करने लगेगी है या विकेट अचानक से घसियाली हो जाएगी या सीमा-रेखा बड़ी हो जाएगी। कमिंस ने पिछले सत्र में 14 मैचों में 12 विकेट लिये थे और इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 7.86 का था। उनकी टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से चूक गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here