दीप्ति के रन आउट पर आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी एलिस पेरी ने जो कहा उससे इंग्लैंड को‌ लगी मिर्ची

दीप्ति शर्मा द्वारा चार्ली डीन को रन आउट करने पर उत्पन्न हुए विवाद को अब कई दिन हो चुके हैं। लेकिन इस मुद्दे पर क्रिकेट जगत में प्रतिक्रियाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी भी इसको लेकर चर्चा हो रही है। चार्ली डीन पहले ही अपनी ग़लती मानते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में यह कह चुकी है कि, ‘अब से मैं अपनी क्रीज में रहा करूंगी।’ लेकिन इंग्लैंड के बड़े बड़े क्रिकेटर इस रन आउट पर अभी भी सवाल उठा रहे हैं। इंग्लैंड के पुरुष टीम के कप्तान मोईन अली ने इस कहा कि, ‘ मैं कभी किसी खिलाड़ी को इस तरीके से रन आउट करूंगा, जब तक मैं किसी से गुस्सा ना हो’

इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम की दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी ने इस पर जो कहा है वह आपको जरूर जानना चाहिए। एलिस पेरी ने इस रन आउट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड पर जोरदार कटाक्ष किया है और निशाना साधा है। एलिस पैरी ने एक तीर से दो निशाने लगाए हैं एक तरफ तो उन्होंने इस रन आउट का समर्थन करने से इंकार किया है वहीं दूसरी तरफ उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने को सही बताया है।

Ellyse Perry (एलिसे पेरी)

पेरी ने एक पॉडकास्ट शो में कहा कि, मेरे हिसाब से अगर ओवरऑल देखा जाए तो इस तरह का रन आउट सही नहीं है। इस तरह का रन आउट मत कीजिए लेकिन अगर आप करना ही चाहते हैं तो फिर इंग्लैंड की टीम के साथ जरूर कीजिए। इसके अलावा पैरी ने दीप्ति का समर्थन करते हुए उन्हें दुनिया की सबसे प्यारी इंसान बताया है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने जताई थी आपत्ति

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान दीप्ति शर्मा के डीन को रन आउट करने पर काफी विवाद हुआ था। इस विवाद पर क्रिकेट जगत दो भागों में बंट गया था कोई दीप्ति को सही बता रहा था तो कोई गलत। इस पर काफी हंगामा हुआ था। इंग्लैंड के कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने इस पर आपत्ति जताई थी। दीप्ति शर्मा के गेंद फेंकने से पहले ही शार्लेट डीन अपने क्रीज से काफी बाहर निकल गईं और दीप्ति शर्मा ने तुरंत उन्हें आउट कर दिया। ये आउट उसी तरह था जैसे आईपीएल में एक मैच के दौरान अश्विन ने इंग्लैंड के ही बल्लेबाज जोस बटलर को आउट किया था। इस रन आउट को लेकर भी विवाद हुआ था। हालांकि अब ऐसा करना आईसीसी के नियम के अंदर आता है।

वहीं भारत पहुंचने के बाद, दीप्ति शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि ‘हमने चार्ली डीन को बहुत ज्यादा पीछे हटने की चेतावनी दी थी और अंपायर को भी इसकी जानकारी दी थी। लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया जिसके बाद रन आउट करने का फैसला किया गया। जबकि इंग्लैंड की कप्तान ने इस बात को नकारा है कि उनकी खिलाड़ी को वार्निंग दी गई थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here