बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के बड़े घरानों में शादी करने वाले 11 सबसे चर्चित ‘जमाई राजा’

बॉलीवुड में किस हीरोइन की शादी किस एक्टर के साथ हुई है और वह घराना कैसा है इस बारे में मीडिया में अक्सर चर्चा होती रहती है। ऐश्वर्या राय के बारें में तो इसके बारे में खूब चर्चा हो चुकी है। उनको जिस तरह से परिवार मिला वह इस समय बहुत ही संभ्रांत परिवार की बहू हैं। क्या आप ऐसे एक्टर को जानते हैं जिन्होंने बॉलीवुड के फेमस परिवार में शादी की है और वहां के जमाई राजा बने हुए हैं। आइये ऐसे ही 11 एक्टर के बारे में जानते हैं।

1- शर्मन जोशी

‘रंग दे बसंती’ और ‘थ्री इडियट्स’ जैसी फिल्मों से नाम कमाने वाले शर्मन जोशी की शादी प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से हुई है। प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड के बहुत बड़े ऑनस्क्रीन विलेन रह चुके हैं।

2- अतुल अन्ग्निहोत्री

अतुल अग्निहोत्री की शादी सलमान खान की बहन अलवीरा खान के साथ हुई है। अतुल एक्टर रह चुके हैं। इस समय वह प्रोड्यूसर का काम करते हैं। वह अबतक ‘बॉडीगार्ड’ और ‘हेलो’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं। वह आयुष शर्मा की तरह खान परिवार के जमाई हैं।

3- कुमार गौरव

90 के दशक के मशहूर एक्टर कुमार गौरव की शादी बॉलीवुड के बहुत ही चर्चित घराने में हुई है। कुमार गौरव ने 1981 में आयी फिल्म ‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी शादी नर्गिस दत्त और सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त के साथ हुई है। कुमार गौरव एक समय बॉलीवुड के चमकते सितारे थे लेकिन समय के साथ उनकी चमक धूमिल पड़ गयी।

4- फरदीन खान

फरदीन खान का नाम एक समय सबसे रोमांटिक और चोकलेटी हीरो के रूप में गिना जाता है। उन्होंने कई हिट फिल्मे भी दी है। फरदीन खान फिरोज खान के बेटे हैं। इसके अलावा उनकी शादी मशहूर एक्ट्रेस मुमताज की बेटी से हुई है। मुमताज की बेटी का नाम नताशा मढवानी  है। नताशा और फरदीन की शादी 2005 में  हुई थी।

5- सैफ अली खान

सबसे चर्चित घराने का कोई दामाद इस समय कोई एक्टर होगा तो वह हैं सैफ अली खान। सैफ अली खान ने अपनी दूसरी शादी रणधीर कपूर की बेटी और जानी-मानी एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ की है। सैफ ने अपनी पहली शादी अमृता सिंह से की थी। अमृता सिंह रुकसाना सुलतान अरु बेगम पारा जैसे मशहूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं। इस तरह से सैफ अली खान ने अपनी दोनों शादी मशहूर घरानों में की है।

6- अजय देवगन

अजय देवगन भी बहुत ही मशहूर फ़िल्मी खानदान के दामाद हैं। उन्होंने मशहूर एक्ट्रेस काजोल के साथ शादी की है। काजोल बीते जमाने की एक्ट्रेस तनूजा की बेटी हैं। काजोल की चचेरी बहन रानी मुखर्जी भी है।

7- धनुष

साउथ के सुपरस्टार धनुष रजनीकांत के दामाद हैं। उन्होंने रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के साथ शादी की है। धनुष ने ‘शमिताभ’ और ‘राँझना’ जैसी हिंदी फिल्मे की है।

8- अक्षय कुमार

अक्षय कुमार खन्ना परिवार के दामाद हैं। उन्होंने राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ शादी की है। डिम्पल और राजेश अपने जमाने में बहुत ही मशहूर एक्टर रह चुके हैं।

9- कुनाल कपूर

आपको यह जानकार है’रानी होगी कि कुनाल कपूर अमिताभ बच्चन के रिश्ते में दामाद लगते हैं। उन्होंने अमिताभ की भतीजी नैना बच्चन के साथ शादी की है। नैना अमिताभ के भाई अजिताभ की बेटी हैं। दोनों की शादी सन्न 2015 में हुई थी।

10- आयुष शर्मा

आयुष शर्मा को अगर सबसे लकी जमाई राजा कहा जाए तो यह बुरा न होगा। क्योंकि सलमान खान की बहन अर्पिता खान से शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मे की। हालांकि वह इतने सफल नहीं हुए लकिन सलमान खान के जीजा होने के नाते अक्सर मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचते रहते हैं।

11- कुनाल खेमू

चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में मशहूर हुए और ‘कलयुग’ जैसी फिल्म से अपना डेब्यू करने वाले कुनाल खेमू सैफ अली खान के जीजा और शर्मीला टैगोर के दामाद हैं। उन्होंने सोहा अली खान के साथ शादी की है। हाल में वह मलंग फिल्म में नज़र आए थे। इसके अलावा वह ‘अभय’ और ‘लूटकेस’ वेब सीरीज में भी नज़र आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें : टीवी शो पर बने भाई-बहन, असल जिंदगी में कर ली शादी, अपनी ऑनस्क्रीन बहन को दिल दे बैठे ये अभिनेता

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023