खेल जगत

SL vs IND: पहले T20 मैच में भारतीय टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव, देखिये भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज का पहला मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच में Team India पूरे आत्मविश्वास और अपने इनफॉर्म खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहेगी, जिसने हाल ही में श्रीलंका को ODI सीरीज में मात दी है। तो आइए आपको इस आर्टिकल में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं, जो पहले T20I मैच में हो सकती है।

शिखर धवन

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शिखर धवन भारतीय टीम के कप्तान हैं। इसलिए उनका प्लेइंग इलेवन टीम में बना रहना लगभग तय है। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे। उन्होंने 3 मैचों में 128 रन बनाये थे और अच्छी कप्तानी भी की थी। अब T20 सीरीज में भी धवन चाहेंगे कि वह भारत को जीत दिलाएं।

पृथ्वी शॉ

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। पृथ्वी शॉ ने वनडे सीरीज में दमदार फॉर्म में नज़र आये थे। उन्होंने 3 मैचों में 105 रन बनाए। पहले मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड भी मिला था। ऐसे में शॉ, धवन के साथ मिलकर T20I सीरीज में ओपनिंग करने उतरेंगे और अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देंगे।

ईशान किशन

विकेटकीपर के रूप में बल्लेबाज ईशान किशन खेल सकते हैं। पहले वनडे मैच में ईशान ने फिफ्टी बनाई थी, लेकिन दूसरे मैच में वह जल्दी आउट हो गए थे। मगर अब T20I टीम में ईशान किशन व संजू सैमसन के बीच ईशान को चुना जा सकता है। सैमसन बेहतरीन खिलाडी हैं उन्होंने तीसरे ODI में डेब्यू करते हुए 46 रन बनाए थे।

नितीश राणा

वनडे सीरीज के तीनों ही मैचों में नितीश राणा की जगह मनीष पांडे को जगह दी गयी थी, लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। अब ऐसे में टीम मैनेजमेंट T20I सीरीज के पहले मैच में पांडे की जगह नितीश राणा को प्राथमिकता दे सकती है। राणा T20 फॉर्मेट के अच्छे खिलाड़ी हैं।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव आपको पहले मैच में जरुर खेलते नज़र आ सकते हैं क्यूंकि एकदिवसीय सीरीज में उनको ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवार्ड मिला था। सूर्या ने तीनों ही वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 3 मैचों में 124 रन बनाए। T20 में भी यादव अपना दबदबा कायम रखना चाहेंगे।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में ख़राब रहा है हालांकि वे अच्छे आल राउंडर खिलाड़ी हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें फिर से मौका दे सकती हैं। भले ही हार्दिक एकदिवसीय सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन ना कर सके हो, लेकिन अब T20I सीरीज उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है।

क्रुणाल पांड्या

स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को भी शिखर धवन T20I सीरीज के पहले मैच में शामिल कर सकते हैं। क्रुणाल की स्पिन गेंदबाजी को आर.प्रेमदासा स्टेडियम की पिच से मदद मिलेगी और इसके अलावा क्रुणाल बल्लेबाज़ी भी करना जानते हैं।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल का भी प्लेइंग इलेवन में बने रहना लगभग तय है। चहल ने वनडे सीरीज में भारत के 6 विकेट चटकाए, हालांकि आखिरी मैच में युवाओं को मौका देने के लिए चहल को आराम दिया गया। अब युजी T20I सीरीज में एक्शन में नजर आ सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार

श्रीलंका दौरे पर भुनेश्वर कुमार उपकप्तान हैं। उनको आखिरी वनडे मैच में आराम दिया गया था। जिसके बाद अब वह टी20आई सीरीज के सभी मैचों में एक्शन में नजर आ सकते हैं, क्योंकि ये सीरीज खिलाड़ी के लिए आगामी टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने का एक बेहतरीन मौका होने वाली है।

राहुल चाहर

आईपीएल में मुंबई के लिए खेलने वाले राहुल चाहर को तीसरे मुकाबले में एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में ही प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिये। अब पहले T20I मैच में चाहर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। उन्हें कुलदीप यादव की जगह खिलाया जा सकता है।

दीपक चाहर

एकदिवसीय सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी व दूसरे मैच में लाजवाब बल्लेबाजी करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर का की प्लेइंग इलेवन में बने रहना लाज़मी है। दूसरे वनडे में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वह T20I सीरीज में भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर श्रीलंकाई टीम को ज्यादा बड़ा स्कोर बनाने से रोकने का प्रयास करेंगे।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023