साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इन 5 हकदार खिलाड़ियों को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

साउथ अफ्रीका के साथ पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में टीम इंडिया के कुछ युवा खिलाड़ीयों को मौका दिया गया है। लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उनको इस सीरीज में टीम में जगह नहीं दी गई। आइए आपको बताते हैं उन पांच हकदार खिलाड़ियों के नाम जो इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके।

शिखर धवन:

नंबर एक पर टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन का नाम आता है। शिखर धवन एक अच्छे खिलाड़ी है। आईपीएल के 15 वें सीजन में शिखर धवन के बल्ले से खूब रन बरसे। धवन ने 14 मैचों में 460 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हो रही T20 सीरीज में धवन का नाम शामिल नहीं है। धवन की जगह टीम में ऋतुराज गायकवाड और ईशान किशन को मौका दिया गया है। इस साल नवंबर में T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा। जिस तरह से गब्बर का बल्ला T20 में रन बरसा रहा है, उसी तरह T20 वर्ल्ड कप में में टीम इंडिया में अहम भूमिका निभा सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में 2015 में वनडे वर्ल्ड कप में धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने खूब रन बरसाए थे।

संजू सैमसन:

संजू सैमसन ने 2015 में T20 का डेब्यू मैच खेला था और अब तक सिर्फ 13 T20 मैच खेल सके है। संजू सैमसन का बल्ला भी आईपीएल के 15 सीजन में खूब चला है, उन्होंने 146 के स्ट्राइक रेट से 478 रन बनाए। संजू सैमसन अपने T20 करियर में आईपीएल में 3500 ज्यादा रन बना चुके हैं। संजू सैमसन एक अच्छे बल्लेबाज के साथ साथ अच्छे विकेटकीपर भी हैं। लेकिन टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हो रही T20 सीरीज में नजरअंदाज किया।

राहुल त्रिपाठी:

लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे राहुल त्रिपाठी को भी टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई। आईपीएल में भी राहुल त्रिपाठी के बल्ले से खूब रन बरसे लेकिन फिर भी टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने उनको नजरअंदाज किया। त्रिपाठी ने 14 मैचों में 158 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए। जिनमें कुछ जिताऊ पारियां भी शामिल है। राहुल त्रिपाठी के पास स्पिन और पेस दोनों को खेलने की शानदार तकनीक है।

मोहसिन खान:

नंबर चार पर मोहसिन खान का नाम आता है। मोहसिन खान ने आईपीएल के 15वें सीजन में अपनी तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। मोहसिन खान ने नौ मैचों में 6 से कम की इकोनामी से 14 विकेट लिए। यह खिलाड़ी 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखता है। हेवी बाल और स्विंग बॉल इस खिलाड़ी की ताकत है। उनको भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया।

टी नटराजन:

नंबर पांच पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन हैं जो कि भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं। नटराजन एक समय पर टीम इंडिया का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुके थे। लेकिन घुटने की चोट को लेकर वह लंबे समय तक नहीं खेल सके थे। 2020-21 में टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार खेल दिखाया था। चोट के बाद नटराजन ने 2022 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में आकर अच्छी वापसी की और 11 मैचों में 18 विकेट चटकाए। नटराजन डेथ ओवर में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं। नटराजन लगातार योरकर फेंकने की क्षमता रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here