कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन पर उठाए सवाल, बोले ‘नहीं देखूंगा क्रिकेट’

अगले महीने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम का ऐलान करने के बाद कुछ विवाद भी खड़े हो गए हैं। जहां एक तरफ फैंस बुमराह जैसे गेंदबाज की वापसी से खुश हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको यह टीम पसंद नहीं आई और वे बीसीसीआई पर पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और किशनगंज जिले के बहादुरगंज विधानसभा से पूर्व विधायक तौसीफ आलम ने चयनकर्ताओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए टीम के चयन को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस नेता तौसीफ आलम ने क्रिकेट का बहिष्कार करने की बात की है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि मैं तब तक क्रिकेट नहीं देखूंगा, जब तक इंडियन टीम में निष्पक्ष चयन न हो जाए। उन्होंने लिखा कि सोमवार को टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ। चयनकर्ताओं के फैसले से मैं हैरान हूं। आगे वो लिखते हैं कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया जाना हैरान करने वाला है इनको टीम में जरूर शामिल करना चाहिए था।

लोगों ने आंखों से धार्मिक चश्मा हटाने की कही बात

उनकी इस पोस्ट का कई लोगों ने कमेंट करके उनका समर्थन भी किया लेकिन कई लोगों ने उल्टा उन पर ही आरोप लगा दिया। लोगों ने कहा कि आपको सिर्फ मुस्लिम खिलाड़ियों से हमदर्दी है इसलिए आपको दिक्कत हो रही है। कुछ लोगों ने कहा अपनी आंखों से धार्मिक चश्मा उतारकर देखिए संजू सैमसन, शुभमन गिल, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इससे पूर्व भी कांग्रेस नेता तौसीफ आलम का विवादों से नाता रहा है। उन्होंने स्वर कोकिला भारतरत्न स्वर्गीय लता मंगेश्कर जी के निधन के बाद श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्ट में लिखा था कि, ‘लता मंगेश्कर मुस्लिम बन गई थी’। इस पोस्ट पर भी काफी विवाद हुआ था। जब विवाद खड़ा हुआ तो में उन्होंने इस पोस्ट को फर्जी बताया था।

तौसीफ आलम का मानना है कि बीसीसीआई ने गलत टीम का चयन किया है। हमलोगों को एशिया कप में जो हार मिली है, इससे सबक लेना चाहिए था। क्योंकि यह टी-20 वर्ड कप है और यहां दुनिया भर की टीमें हिस्सा लेंगी। अगर भारतीय टीम भी हारती है तो हम भी हारते हैं। हमको लगा कि गलत सिलेक्शन हुआ है, इस पर विचार होना चाहिए।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय के तौर पर: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here