GT vs RR: 6,6,6.. संजू सैमसन ने राशिद खान के खिलाफ लगाई छक्कों की हैट्रिक, देखें VIDEO

आईपीएल के 23वें मैच में पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस को राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट से हरा दिया। अहमदाबाद के स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। शिमरॉन हेटमायर ने भी 26 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए और छक्का लगाकर मैच को जिताया।

इस मैच में संजू सैमसन ने अच्छी वापसी करते हुए शानदार पारी खेली। पांचवें मैच में जब टीम को उनकी जरूरत थी तो सैमसन ने तूफानी पारी खेलकर टीम की वापसी कराई। इसी दौरान उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। संजू सैमसन ने राशिद खान के खिलाफ छक्कों की हैट्रिक लगाई और वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने राशिद खान के खिलाफ लगातार तीन या इससे ज्यादा छक्के लगाए हैं। संजू सैमसन से पहले ये कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल ने किया था। उन्होंने राशिद को लगातार चार छक्के जड़े थे और अब संजू सैमसन ने उनके खिलाफ तीन छक्के जड़े हैं।


आपको मालूम होगा कि राशिद खान अफ़ग़ानिस्तान के एक‌ बेहतरीन गेंदबाज हैं जिनके सामने बड़े बड़े बल्लेबाज भी बैटिंग करने से डरते हैं। लेकिन संजू सैमसन कल के मैच में अलग ही मूड में नजर आए। उन्होंने राशिद को एक के बाद एक लगातार तीन छक्के जड़े। राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान 13वां ओवर करने की जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक ने अपने सबसे बेहतरीन गेंदबाज राशिद को दी थी इसी ओवर में उनको छक्के लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here