हरलीन देओल ने हवा में उड़कर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, फैन्स बोले ये कैच नहीं ‘सुपर कैच’ है

भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत की खिलाडी हरलीन देओल ने बाउंड्री पर गजब का कैच पकड़ा है। इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बेसक 18 रन से हार गयी हो, लेकिन भारत की हरलीन देओल की कैच ने सभी का मन मोह लिया। हरलीन के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हरलीन देओल लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग कर रही थीं। इंग्लैंड की विकेटकीपर एमी जोंस बल्लेबाज़ी कर रही पर थीं। शिखा पांडे ने उन्हें गेंद फेंकी। जोंस ने उसे डीप में खेला। जोंस समेत सभी ने सोचा कि उनका यह शॉट सीधा बाउंड्री के बाहर जाकर गिरेगा। ऐसा लग भी रहा था, लेकिन हरलीन देओल ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने कैच पकड़ने के लिए हवा में छलांग लगा दी।

हरलीन और बाउंड्री लाइन के बीच सिर्फ कुछ ही सेंटीमीटर का ही फासला था। हरलीन यह बात तुरंत भांप गईं। हरलीन ने सोचा यदि गेंद नहीं छोड़ी तो छक्का हो जाएगा। बस फिर क्या था। हरलीन ने गेंद को हवा में बाउंड्री के अंदर की ओर उछाल दिया और खुद बाउंड्री के बाहर कूद गईं, लेकिन पल भर में ही फिर से बाउंड्री के अंदर हवा में गोता लगाते हुए बिल्कुल सुपरवुमन की तरह उड़ते हुए शानदार कैच पकड़ लिया।

हरलीन ने न सिर्फ छक्का रोका, बल्कि एमी जोंस को पवेलियन की राह भी दिखा दी है, उन्हें बधाई देने के लिए पूरी टीम उनकी ओर दौड़ पड़ी! यहां तक कि इंग्लैंड का खेमा भी हैरान रहा गया। हरलीन के प्रयासों के लिए डेनियल वॉट को भी उनकी सराहना करते हुए देखा गया। हरलीन की फील्डिंग की सोशल मीडिया पर भी काफी तारीफ हो रही है। लोग उनकी तुलना भारतीय पुरुष टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा से कर रहे हैं।


यह कैच देखकर लोग उनके दीवाने हुए जा रहे हैं और उन्हें ‘सुपरवुमन’ कहा जा रहा है। हरलीन के इस कैच का वीडियो देखकर कर आप भी कहेंगे- शानदार हरलीन…क्या बात है। बारिश से प्रभावित इस मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए बल्लेबाजी कर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 177 रन बनाए। बारिश की वजह से भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 8.4 ओवर में 73 रन बनाने थे। लेकिन टीम इंडिया 3 विकेट खोकर सिर्फ 54 रन ही बना पाई और इस मैच को 18 रनों से हार गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here