वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में खेलेंगी ये 4 टीमें, पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। और इसकी तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई हैं। वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

इस बार के वर्ल्ड कप ‌को‌ लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर अब तक आगामी वर्ल्ड कप में अपनी पसंदीदा टॉप-4 टीमों लेकर राय रख चुके हैं। इस भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने उन टीमों के नाम बताए हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में खेल सकती हैं।

हालांकि, युवराज ने चार की बजाए पांच टीमों का नाम लिया है। युवराज सिंह को दक्षिण अफ्रीका से काफी उम्मीदें लग‌ रही है उनका मानना है कि अफ्रीकी टीम इस टूर्नामेंट में सबको चौंका सकती है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने आजतक कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

युवराज का मानना है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में एंट्री करने की बड़ी दावेदार हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को घरेलू वनडे सीरीज में 3-2 से धूल चटाई। दक्षिण अफ्रीका ने यह कारनामा सीरीज में शुरुआती दो मुकाबल गंवाने के बाद अंजाम दिया था।

युवराज सिंह ने द वीक से कहा, ”भारत, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में होंगे। मैं पांच टीमें चुनूंगा क्योंकि वर्ल्ड कप में हमेशा उलटफेर होता है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका चौंका सकती है। उन्हें सफेद गेंद की ट्रॉफी की जरूरत है।” युवराज ने साल 2011 में भारत को वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। वह तब प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे।

वैसे आपको ‌क्या लगता है इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कौन-सी चार‌ टीमें पहुंचेगी? कमेंट करके अपनी राय जरुर बताइएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here