टी-20‌ वर्ल्ड कप के दौरान आईसीसी के नए फैसले को कई देशों के कप्तानों ने मानने से किया इंकार

क्रिकेट का महाकुंभ यानी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। पहला मैच आज श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी की ओर से क्रिकेट के कुछ नए नियम लागू करने का ऐलान किया है। लेकिन इन नए नियमों में से एक नियम ऐसा भी है जिसपर विश्वकप में हिस्सा ले रही कई टीमों के कप्तान राजी नहीं है। आखिर यह कौनसा नियम है आइये आपको बताते हैं।

दरअसल टी20 विश्वकप में हिस्सा ले रही टीमों के कप्तानों की संयुक्त प्रेस वार्ता की गई थी। जिसमें कप्तानों ने पत्रकारों के कई सवालों का अच्छे से जवाब दिया, उसी में एक सवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान यह सवाल पूछा कि कौन मांकडिंग यानि नॉन स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को आउट करने के समर्थन में है। आपको बता दें कि अब ऐसा करना आईसीसी के क्रिकेट नियमों के अनुसार सही है।

लेकिन जब यह सवाल पूछकर पत्रकार ने कहा कि जो भी इसके पक्ष में हैं हाथ उठाकर अपना समर्थन दे सकता है। तो किसी भी कप्तान ने अपना हाथ नहीं उठाया और इस नियम को सही मानने से इंकार कर दिया। हालांकि इस दौरान भारत के कप्तान रोहित शर्मा मंच पर मौजूद नहीं थे। क्योंकि यह वाक्य दूसरे ग्रुप के कप्तानों से वार्ता के दौरान हुआ था।

आपको याद होगा कि अभी कुछ दिन पहले जब भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को ऐसे ही रन आउट किया था तो खूब बवाल मचा था और लोगों की राय बंटी हुई थी। दीप्ति के अलावा भारत के गेंदबाज दीपक चाहर ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाज से मांकडिंग के जरिए छेड़ खानी की लेकिन उन्हें आउट नहीं किया और वार्निंग देकर छोड़ा था। वैसे इस नियम के बारे में आपका क्या मानना है कमेंट करके अपनी राय अवश्य दिजिएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here