खेल जगत

VIDEO: हार्दिक पांड्या के चौका लगाते ही खुशी से उछल पड़ी टीम, कप्तान रोहित ने कोहली को लगाया गले

हैदराबाद के स्टेडियम में खेला गया भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने मैच को 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 20 ओवर में 7 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारत ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से ये मैच जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने शानदार पारी खेली।

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। क्रीज पर विराट कोहली थे जो कि अर्धशतक लगाकर पूरी तरह सेट हो चुके थे। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर कोहली ने शानदार छक्का लगाया। अब सिर्फ 5 रन और चाहिए थे और 5 गेंदें बची थी लेकिन अगली ही गेंद पर विराट कोहली कैच आउट हो गए। विराट कोहली 48 गेंद में 63 रन की पारी खेली। कोहली के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर आए।

कार्तिक ने पहली गेंद पर एक रन लिया है। हार्दिक चौथी गेंद पर रन नहीं बना सके ये गेंद वाइड के करीब थी, लेकिन अंपायर ने नहीं दिया। अब मैच तराजू में तुल चुका था और दो गेंदों पर चार रन चाहिए थे। सबकी दिल की धड़कनें बढ़ गई थी। लेकिन हार्दिक पांड्या को क्रीज पर देखकर विश्वास था कि वो भारत को जीता देंगे। पांचवीं गेंद पर हार्दिक ने थर्ड मैन की तरफ चौका लगाकर लगा दिया और भारत जीत गया।

चौका लगते ही सारे फैंस और भारतीय खिलाड़ी खुशी से झूम उठे। हार्दिक पांड्या के विनिंग शॉट लगाते ही विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा को गले से लगा लिया। यह पल कैमरे में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगी।

इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 69 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल हुए अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। भारतीय टीम अपने घर में नौ साल बाद ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में हराने में सफल हो पाई है। ऑस्ट्रेलिया को 2013 के बाद से टी20 सीरीज में नहीं हरा सकी थी। 2007 और 2013 में उसने एक-एक मैचों की सीरीज को अपने नाम किया था। अब टीम इंडिया नौ साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में सीरीज हराने में कामयाब रही है। अब भारतीय टीम 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023