VIDEO: हार्दिक पांड्या के चौका लगाते ही खुशी से उछल पड़ी टीम, कप्तान रोहित ने कोहली को लगाया गले

हैदराबाद के स्टेडियम में खेला गया भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने मैच को 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 20 ओवर में 7 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारत ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से ये मैच जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने शानदार पारी खेली।

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। क्रीज पर विराट कोहली थे जो कि अर्धशतक लगाकर पूरी तरह सेट हो चुके थे। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर कोहली ने शानदार छक्का लगाया। अब सिर्फ 5 रन और चाहिए थे और 5 गेंदें बची थी लेकिन अगली ही गेंद पर विराट कोहली कैच आउट हो गए। विराट कोहली 48 गेंद में 63 रन की पारी खेली। कोहली के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर आए।

कार्तिक ने पहली गेंद पर एक रन लिया है। हार्दिक चौथी गेंद पर रन नहीं बना सके ये गेंद वाइड के करीब थी, लेकिन अंपायर ने नहीं दिया। अब मैच तराजू में तुल चुका था और दो गेंदों पर चार रन चाहिए थे। सबकी दिल की धड़कनें बढ़ गई थी। लेकिन हार्दिक पांड्या को क्रीज पर देखकर विश्वास था कि वो भारत को जीता देंगे। पांचवीं गेंद पर हार्दिक ने थर्ड मैन की तरफ चौका लगाकर लगा दिया और भारत जीत गया।

चौका लगते ही सारे फैंस और भारतीय खिलाड़ी खुशी से झूम उठे। हार्दिक पांड्या के विनिंग शॉट लगाते ही विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा को गले से लगा लिया। यह पल कैमरे में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगी।


इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 69 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल हुए अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। भारतीय टीम अपने घर में नौ साल बाद ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में हराने में सफल हो पाई है। ऑस्ट्रेलिया को 2013 के बाद से टी20 सीरीज में नहीं हरा सकी थी। 2007 और 2013 में उसने एक-एक मैचों की सीरीज को अपने नाम किया था। अब टीम इंडिया नौ साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में सीरीज हराने में कामयाब रही है। अब भारतीय टीम 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here