IND vs AUS: आज के फाइनल टी-20 मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 टीम, ये बड़ा खिलाड़ी होगा बाहर

आज रात हैदराबाद के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक तीसरा मैच खेला जाएगा। पहले दो मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है और बराबर पायदान पर खड़ी है। आज के मैच के बाद यह फैसला होगा कि कौन सी टीम ट्रॉफी उठाएगी। नागपुर में खेला गया पिछला मैच बारिश के कारण 8-8 ओवरों का कर दिया था जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की थी।

पिछले मैच में गेंदबाजी में हीरो रहे अक्षर पटेल और बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई। आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और छक्का लगाकर दिनेश कार्तिक ने भी यह साबित किया कि अभी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है। सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें आज होने वाले T20 मैच पर है। उससे पहले बहुत से लोगों में यह जानने की उत्सुकता भी होगी कि भारत की प्लेइंग इलेवन टीम में कोई बदलाव होगा या नहीं।

भुवनेश्वर कुमार की हो सकती है वापसी

भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टी-20 मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन आज होने वाले तीसरे मुकाबले में भुवनेश्वर की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है ऐसी संभावना जताई जा रही है। भारतीय टीम एक बल्लेबाज को कम करके गेंदबाज को शामिल कर सकती है। विकेटकीपिंग करने के लिए ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक मौजूद ही है।

पिछले कुछ समय में भारत का गेंदबाजी पक्ष काफी कमजोर रहा है ऐसे में एक एक्स्ट्रा गेंदबाज को शामिल करना एक बेहतर विकल्प होगा। पिछले मैच में हर्षल पटेल को काफी मार पड़ी थी लेकिन फिर भी हो सकता है उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाए और एक मौका देकर देखा जाए। कप्तान रोहित शर्मा हर्षल पटेल को एक और मौका जरूर देना चाहेंगे। हालांकि एक संभावना यह भी है कि हर्षल पटेल को बाहर करके भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जाए और ऋषभ पंत टीम में ही बने रहें। जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी से डेथ ओवर में भारत की गेंदबाजी की समस्या खत्म हो गई है। ऐसे में शुरुआती ओवर भुवनेश्वर कुमार कर सकते हैं। वहीं, बुमराह के पास डेथ ओवर की जिम्मेदारी होगी। ऐसे में भारतीय फैंस को 19 वें ओवर का भी डर नहीं रहेगा। बाकी बची टीम में कोई बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल/ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम – एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, सीन एबॉट/नेथन एलिस, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here